News Nation Logo

क्रिकेटर पीयूष चावला के पिता का कोविड संक्रमण से निधन, कहा- ताकत का स्तंभ टूटा

भार.तीय टीम के लेग स्पिन फिरकी गेंदबाज पीयूष चावला (Piyush Chawla) के पिता का कोरोना वायरस संक्रमण के चलते निधन हो गया है. भारतीय क्रिकेटर के पिता प्रमोद कुमार का कोरोना वायरस से संक्रमित होने की वजह से पिछले 10 दिनों से वो अस्पताल में भर्ती थे

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 10 May 2021, 04:34:32 PM
Piyush Chawla

पीयूष चावला (Photo Credit: फाइल )

highlights

  • पीयूष चावला के पिता का कोविड संक्रमण से निधन
  • पीयूष चावला ने पिता के निधन पर लिखा भावुक पोस्ट
  • 2007 और 2011 की विश्वकप विजेता टीम इंडिया का हिस्सा रहे पीयूष

नयी दिल्ली:

भारतीय टीम के लेग स्पिन फिरकी गेंदबाज पीयूष चावला (Piyush Chawla) के पिता का कोरोना वायरस संक्रमण के चलते निधन हो गया है. भारतीय क्रिकेटर के पिता प्रमोद कुमार का कोरोना वायरस से संक्रमित होने की वजह से पिछले 10 दिनों से वो अस्पताल में भर्ती थे, जहां उनका इलाज चल रहा था. सोमवार को उनका निधन हो गया, जिसके बाद क्रिकेटर पीयूष चावला पिता की मौत से आहत हो गए. उनके निधन की सूचना आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस ने मीडिया को दी. अपने पिता के निधन के बाद पीयूष चावला सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट लिखा. साथ ही उन्होंने ये भी लिखा कि अपनी ताकत का एक स्तंभ टूट गया. आपको बता दें कि आईपीएल के 14वें सीजन की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने पीयूष चावला को 2.4 करोड़ रुपये में खरीदा था.

अपने पिता के निधन के बाद पीयूष चावला ने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'बेहद दुख के साथ मुझे ये बताना पड़ रहा है कि मेरे पिता प्रमोद कुमार चावला जी इस दुनिया में नहीं रहे. वह कोविड-19 से संक्रमित थे और इस वायरस की जटिलताओं के सामने जिंदगी की जंग हार गए. इस मुश्किल समय में आपकी प्रार्थना के लिए आभार, उनकी आत्मा को शांति मिले.' उन्होंने साथ ही कैप्शन में लिखा, 'उनके बिना जिंदगी पहले जैसी बिल्कुल नहीं रहेगी, आज मेरी ताकत का एक स्तंभ टूट गया.'

यह भी पढ़ेंःजडेजा अभी भी भारतीय टीम में ऑलराउंडर के रूप में चयनकर्ताओं की पहली पसंद

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Piyush Chawla (@piyushchawla_official_)

आपको बता दें कि इससे पहले मुंबई इंडियंस ने पीयूष चावला को सांत्वना देते हुए लिखा था, ' इस मुश्किल घड़ी में हम आपके और परिवार के साथ हैं. आप मजबूत बने रहिए.' वहीं आपको ये भी बता दें कि पीयूष चावला के पिता के निधन से पहले ही राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया के पिता का भी कोविड-19 संक्रमण की वजह से हो निधन गया था. 

आपको बता दें कि इस बार आपीएल स्थगित होने से पहले मुंबई इंडियंस के मुकाबलों में एक भी मैच में पीयूष को खेलने का मौका नहीं मिला था. पीयूष की जगह मुंबई इंडियंस ने राहुल चाहर को टीम में जगह दी थी. इसके पहले पीयूष साल 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व किया था आपको बता दें कि इस साल केकेआर ने आईपीएल का खिताब भी जीता था. साल 2019 के आईपीएल के बाद कोलकाता ने उन्हें अनुबंध से मुक्त कर दिया था. बाद में चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें 6.75 करोड़ रुपये में खरीदा था.

यह भी पढ़ेंःआईपीएल का स्थगित होना दिखाता है, क्रिकेट भी कोरोना से अछूता नहीं: चैपल

जानिए कौन हैं पीयूष चावला
आपको बता दें कि पीयूष चावला मूल रुप से उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के रहने वाले हैं. अब तक पीयूष ने टीम इंडिया के लिए 25 वनडे और 3 टेस्ट मैचों का  प्रतिनिधित्व किया है. पीयूष चावला ने साल 2006 में महज 17 वर्ष और 75 दिन की आयु में ही इंग्लैंड के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था. पीयूष ने महज 16 साल की उम्र में घरेलू टूर्नामेंट के दौरान क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का विकेट लिया था. पीयूष तेंदुलकर के लिए गए उस विकेट को अपने करियर का बेस्ट विकेट मानते हैं. पीयूष साल 2007 में और साल 2011 में आईसीसी वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया का हिस्सा रह चुके हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 May 2021, 04:01:14 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.