News Nation Logo

आईपीएल का स्थगित होना दिखाता है, क्रिकेट भी कोरोना से अछूता नहीं: चैपल

चैपल ने मीडिया से बातचीत में कहा, आम जनता में कोरोना के मामले बढ़ने और मौतों तथा कुछ खिलाड़ियों के पॉजिटिव पाए जाने के कारण आईपीएल 2021 का निलंबन इस बात को याद दिलाता है कि यह खेल अभेद्य नहीं है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 10 May 2021, 05:00:00 AM
ian chappell

इयान चैपल (Photo Credit: आईएएनएस)

नयी दिल्ली:

पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने कहा है कि कोरोना के कारण आईपीएल के 14वें सीजन का स्थगित होना, यह दिखाता है कि क्रिकेट भी इस महामारी से अछूता नहीं है. चैपल ने कहा कि आईपीएल के स्थगित होने के बाद अब अक्टूबर नवंबर में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप का भी होना तय नहीं लग रहा है और ऐसे में इसे भी स्थगित किया जा सकता है या किसी दूसरे देश में आयोजित किया जा सकता है. चैपल ने क्रिकइंफो से बातचीत में कहा, आम जनता में कोरोना के मामले बढ़ने और मौतों तथा कुछ खिलाड़ियों के पॉजिटिव पाए जाने के कारण आईपीएल 2021 का निलंबन इस बात को याद दिलाता है कि यह खेल अभेद्य नहीं है.

उन्होंने कहा, मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए आईपीएल का निलंबन मिसाल पेश कर सकता है और इसके बाद भारत में होने वाले टी20 विश्व कप को स्थगित या किसी अन्य स्थान पर आयोजित किया जा सकता है. चैपल ने कुछ उदाहरण देते हुए कहा कि 1969 में इंग्लैंड का पाकिस्तान दौरा एक कड़वाहट वाला दौरा था, जहां सीरीज शुरू से ही विरोध प्रदर्शनों से बाधित थी. जब तीसरे टेस्ट के दौरान कराची में दंगे के कारण मैच प्रभावित हुआ था और इंग्लैंड की टीम ने तुरंत घर के लिए रवाना हो गई थी.

आपको बता दें कि इसके पहले 4 मई को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की मार पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सीजन पर भी पड़ी. कोविड संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच आईपीएल-2021 को सस्पेंड कर दिया गया. पिछले कुछ दिनों में आईपीएल की कई टीमों के कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल-2021 को सस्पेंड करने का फैसला लिया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया है कि आईपीएल को इस सत्र के लिए स्थगित किया जा रहा है. 

4 मई की सुबह दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं तो सनराइजर्स हैदराबाद के ऋद्धिमान साहा पॉजिटिव हुए. हैदराबाद को 14वें सीजन में अपना अगला मुकाबला मंगलवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलना था. इसके अलावा साहा से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज संदीप वारियर, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) काशी विश्वनाथन, गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी और टीम बस का क्लीनर भी कोरोना संक्रमित मिले थे. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 May 2021, 05:00:00 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.