News Nation Logo

जडेजा अभी भी भारतीय टीम में ऑलराउंडर के रूप में चयनकर्ताओं की पहली पसंद

भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का तीनों प्रारूप में कौशल किसी से छिपा नहीं है और वह अभी भी ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में टीम की पहली पसंद हैं. जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट दौरे के लिए टीम में लिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 09 May 2021, 08:34:17 PM
ravindra jadeja

रविंद्र जडेजा (Photo Credit: आईएएनएस)

highlights

  • ऑलराउंडर के तौर पर जडेजा बने पहली पसंद
  • रविंद्र जडेजा को इंग्लैंड दौरे के लिए चुना गया
  • गेंद, बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन के साथ फील्डिंग में भी दक्ष

नयी दिल्ली:

भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का तीनों प्रारूप में कौशल किसी से छिपा नहीं है और वह अभी भी ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में टीम की पहली पसंद हैं. जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट दौरे के लिए टीम में लिया गया है. अक्षर पटेल के इस साल के शुरूआत में इंग्लैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में बेहतर प्रदर्शन के बावजूद जडेजा को टीम में लिया गया. अक्षर ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में 27 विकेट लिए थे. हालांकि भारत की उम्मीदें एक बार फिर जडेजा पर टिकी जिन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया. गेंदबाजी के अलावा जडेजा की बल्लेबाजी और फील्डिंग भी बेहतरीन है.

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर स्कॉट स्टाइरिस ने हाल ही में आईपीएल के दौरान जडेजा की सराहना करते हुए कहा था, मुझे जडेजा की फील्डिंग काफी पसंद है. ग्लेन मैक्सवेल के अलावा मेरे ख्याल से वह इस वक्त दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फील्डर हैं. जामनगर के 32 वर्षीय खिलाड़ी जडेजा ने इस साल जनवरी के बाद अबतक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में पैट कमिंस की गेंद पर चोट लगी थी जिसके बाद वह इंग्लैंड के खिलाफ तीनों प्रारूपों की सीरीज से बाहर हो गए थे. जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ चारों टेस्ट से बाहर थे जिसके बाद अक्षर को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया था.

यह भी पढ़ेंःCSK vs RCB : आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा ओवर, रविंद्र जडेजा ने जड़े एक ओवर में 5 छक्के

जडेजा आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हैं और ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद यह पहला मौका था जब वह आईपीएल 2021 के दौरान मैदान पर उतरे थे. जडेजा ने आईपीएल 2021 का सीजन स्थगित होने से पहले सात मैचों में छह विकेट लिए और 131 रन बनाए थे. इसके अलावा जब अन्य फील्डर ओस के कारण गेंद पकड़ने को लेकर संघर्ष कर रहे थे ऐसे में जडेजा ने आठ कैच लपके थे. हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में जडेजा का ऑलराउंडर के रूप में रोल काफी महत्वपूर्ण होगा. हार्दिक गेंदबाजी करने के लिए फिट नहीं है और उन्हें टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है.

यह भी पढ़ेंःCSK vs RCB: जडेजा की तूफानी पारी, चेन्नई ने बंगलोर को दिया 192 रन का लक्ष्य

इंग्लैंड में जडेजा भारतीय टीम के प्राइमरी ऑलराउंडर हैं और उम्मीद की जा रही है कि वह ज्यादातर मुकाबले खेलेंगे. उनका अनुभव उन्हें युवा खिलाड़ियों वाशिंगटन सुंदर और अक्षर से ज्यादा महत्वपूर्ण बनाता है. अक्षर के मुकाबले जडेजा बल्लेबाजी में ज्यादा अच्छा करते हैं और पिछले कुछ वर्षो में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में काफी सुधार किया है. चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी आईपीएल के दौरान जडेजा की सराहना की थी. उन्होंने कहा था, जडेजा ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर मैच का रूख बदल सकते हैं. पिछले कुछ वर्षो में हमने उनकी बल्लेबाजी में काफी परिवर्तन देखा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 May 2021, 08:22:24 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.