News Nation Logo

टीम इंडिया से टूट सकता है नाइकी का 14 साल पुराना रिश्ता, पढ़िए क्यों?

खेल सामग्री बनाने वाली कंपनियां एडिडास और प्यूमा भारतीय क्रिकेट के नए किट प्रायोजक बनने की रेस में एक दूसरे से जंग करती नजर आ रही हैं. टीम इंडिया का नाइकी के साथ 14 साल का करार था जो अब सितंबर-2020 में खत्म होने वाला है.

IANS | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 09 Aug 2020, 07:04:35 PM
Team India

टीम इंडिया (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

खेल सामग्री बनाने वाली कंपनियां एडिडास और प्यूमा भारतीय क्रिकेट (Team India) के नए किट प्रायोजक बनने की रेस में एक दूसरे से जंग करती नजर आ रही हैं. टीम इंडिया का नाइकी के साथ 14 साल का करार था जो अब सितंबर-2020 में खत्म होने वाला है.

ये भी पढ़ें-IPL से पहले कोहली का ये रूप नहीं देखा...तो फिर क्या देखा

बीसीसीआई के एक कार्यकारी ने आईएएनएस से कहा, "एडिडास और प्यूमा ने भारतीय टीम के किट प्रायोजक बनने में रुचि दिखाई है. पूरी प्रक्रिया पारदर्शी होगी और जो भी करार किया जाएगा. इसके अलावा ड्रीम-11 भी एक और कंपनी हो सकती है."

यह भी पढ़ें ः IPL को सरकार की हरी झंडी, अब होगी IPLGC की मीटिंग, जानिए अपडेट

रिपोर्टस के मुताबिक, "नाइकी ने 2016 में किट प्रायोजक का करार 370 करोड़े रुपये में रिन्यू किया था जो 30 सितंबर को खत्म हो रहा है. नाइकी हर मैच के लिए 87,34,000 रुपये देती थी. कोविड-19 के कारण इस समय जो बाजार की स्थिति है उसे देखते हुए यह मुश्किल है कि नाइकी इसी बजट पर करार करेगी. बीसीसीआई इसलिए टेंडर निकालेगी ताकि अन्य कंपनियों को भी मौका मिल सके और जो बेहतर डील के साथ आएगा उसको मौका दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें ः ENGvPAK : पहले ही टेस्‍ट में चौथे दिन हारने के बाद क्‍या बोले पाकिस्‍तानी कप्‍तान अजहर अली

बीसीसीआई सूत्रों ने आईएएनएस से कहा, "एक बार मौजूदा करार खत्म हो जाएगा और अगर नाइकी उसी रकम देने को तैयार हो जाती है और बोर्ड को भी यह विचार पसंद आता हो तो ठीक है नहीं तो हम आगे की प्रक्रिया के लिए टेंडर निकालेगी. उन्होंने कहा, "अगर नाइकी मौजूदा स्थिति को देखते हुए कटौती करती है तो फिर यह दूसरी कंपनियों को भी मौका देने का बात होगी और देखना होगा कि कौन बेहतर डील लेकर आता है"

यह भी पढ़ें ः VIDEO : विराट कोहली ने RCB के लिए कही बड़ी बात, देखिए बेहद खास वीडियो

एडिडास और प्यूमा का भारत में अच्छा खासा प्रभाव है और इन दोनों ब्रांड्स के भारत में प्रशंसक भी काफी ज्यादा तादाद में हैं.पिछले 14 सालों से टीम इंडिया को नाइक स्पॉन्सर कर रहा था लेकिन अब माना जा रहा है कि सितंबर के बाद टीम इंडिया की नई जर्सी पर नया लोगो देखने को मिलेगा.देखना होगा कि अब कौन सी कंपनी टीम इंडिया को स्पॉन्सर करती है.

(इनपुट एजेंसी)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Aug 2020, 07:04:35 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो