logo-image

अब इस टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी Team India, भारतीय फैंस को करना होगा लंबा इंतजार

Team India: टीम इंडिया अगले 6 महीने तक कोई टेस्ट सीरीज नहीं खेलेगी. वह अपनी अगली टेस्ट सीरीज सितंबर के महीने में अपने घर में ही खेलेगी.

Updated on: 10 Mar 2024, 05:04 PM

नई दिल्ली:

India Cricket Team: इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने कमाल का प्रदर्शन किया. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया. इस सीरीज जीत के साथ ही टीम इंडिया आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी फायदा हुआ और भारत दुनिया की नंबर-1 टीम बन गई है. ऑस्ट्रेलिया को नंबर-2 पर धकेलते हुए भारतीय टीम ने बादशाहत हासिल कर ली है. अब टीम इंडिया तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 टीम है.

टीम इंडिया की अगली टेस्ट सीरीज कब?

अब टीम इंडिया के खिलाड़ी आईपीएल 2024 में खेलते नजर आएंगो जो 22 मार्च से शुरु होगा. इसके बाद 1 जून से टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होगा. इस बार यह टूर्नामेंट अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाएगा. इसके बाद टीम इंडिया अपनी अगली टेस्ट सीरीज सितंबर में खेलेगी. ये सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाएगी. ऐसे में भारतीय क्रिकेट फैंस को अब टेस्ट सीरीज के लिए लगभग 6 महीनों का इंतजार करना होगा. 

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma: सोशल मीडिया पर वायरल हुआ रोहित शर्मा का फनी पोस्ट, सूर्या और युवी ने ऐसे लिए मजे

WTC 2023-25 में टीम इंडिया को खेलने है और 3 सीरीज

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की प्वॉइंट्स टेबल में फिलहाल टीम इंडिया टॉप पर है. उसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप इस सर्किल में अभी 3 टेस्ट सीरीज और खेलना बाकी है. भारतीय टीम सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों के बाद वह अक्टूबर में न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगी. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. वहीं, नवंबर और दिसंबर भारत बॉडर गावस्कर टॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगा. इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 5 टेस्ट मैच खेले जाएंगे.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma: सोशल मीडिया पर वायरल हुआ रोहित शर्मा का फनी पोस्ट, सूर्या और युवी ने ऐसे लिए मजे

WTC के फाइनल में पहुंचने की बड़ी दावेदार टीम इंडिया 

WTC में टीम इंडिया ने अपना का दबदबा कायम रखा है. वह लगातार तीसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बनाने की सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही है. इससे पहले Team India को WTC 2019-21 के फाइनल में न्यूजीलैंड और 2021-23 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें: CSK Playing 11: डेवोन कॉनवे की जगह लेगा उनका साथी खिलाड़ी, RCB के खिलाफ ये हो सकती है CSK की प्लेइंग11