logo-image

CSK Playing 11: डेवोन कॉनवे की जगह लेगा उनका साथी खिलाड़ी, RCB के खिलाफ ये हो सकती है CSK की प्लेइंग11

CSK Playing 11 IPL 2024 : 22 मार्च से आईपीएल 2024 का आगाज हो सकता है. सीजन का ओपनिंग मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. तो आइए जानते हैं इस मैच में CSK की प्लेइंग11 कैसी हो सकती है.

Updated on: 10 Mar 2024, 03:21 PM

नई दिल्ली:

CSK Playing 11 For IPL 2024 1st Match : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं. 22 मार्च से टूर्नामेंट का आगाज होगा. सीजन का ओपनिंग मैच डिफेंडिंग चैंपियंस चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेला जाएगा. वहीं पिछले बार की चैंपियन टीम सीएसके की टूर्मामेंट का शुरुआत होने से पहले ही टेंशन बढ़ गई है. दरअसल टीम के स्टार ओपनर डेवोन कॉनवे चोटिल हो चुके हैं और मई तक वह टूर्नामेंट से बाहर रहेंगे. 

ऐसे में अब सवाल खड़ा हो गया है कि कॉनवे के बाहर होने के बाद टीम की ओपनिंग की जिम्मेदारी कौन संभालेगा? हालांकि टीम के पास और भी खिलाड़ी हैं, लेकिन क्या वो कॉन्वे की कमी पूरी कर सकेंगे इस पर भी सवाल खड़ा हो गया है. चलिए जानते हैं कि आईपीएल 2024 में कॉनवे CSK की प्लेइंग11 कैसी हो सकती है.  

ऐसा हो सकता है टॉप ऑर्डर

सीएसके के लिए आरसीबी के लिए पहले मैच में रुतुराज गायकवाड़ के न्यूज़ीलैंड के रचिन रविंद्र ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं. सीएसके ने IPL 2024 के ऑक्शन में  1.80 करोड़ में खरीदा था. रचिन ने भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन कर खूब सुर्खियां बटोरी थीं. वहीं नंबर-3 पर अजिंक्य रहाणे दिखाई दे सकते हैं. रहाणे ने आईपीएल 2023 में CSK के लिए शानदार प्रदर्शन किया था.

ऐसी हो सकती है मिडिल ऑर्डर 

इसके अलावा मिडिल ऑर्डर इंग्लिश ऑलराउंडर मोईन अली दिखाई दे सकते हैं. इसके बाद शिवम दूबे और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मुख्य फिनिशर की भूमिका में नजर आ सकते हैं. इसके बाद रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर जैसे स्टार ऑलराउंडर प्लेइंग11 का हिस्सा होंगे. 

टीम की बॉलिंग डिपार्टमेंट की बात करें तो तेज दीपक चाहर भी फिट हो गए हैं और उनका प्लेइंग11 में खेलना तय है. वहीं तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना नजर आ सकते हैं. हालांकि पथिराना मौजूदा वक़्त में चोटिल हैं और अगर वह वक़्त पर ठीक नहीं हो पाते हैं तो मुस्तफिजुर रहमान तेज गेंदबाज की भूमिका निभाते नजर आएंगे. मुस्तफिजुर को सीएसके ने IPL 2024 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में 2 करोड़ रूपये की कीमत देकर खरीदा था.

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- रुतुराज गायकवाड़, रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, शिवम दुबे, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, महीश तीक्षणा, मथीशा पथिराना/मुस्ताफिजुर रहमान. 

इम्पैक्ट प्लेयर- समीर रिजवी.