News Nation Logo
Banner

भारत हर फॉर्मेट में ऑस्‍ट्रेलिया से हारेगा, जानिए किसने कह दी ये बड़ी बात 

भारत ने शुक्रवार से शुरू हुए दौरे की शुरुआत निराशाजनक तरीके से की. उसे शुरुआती वनडे में ऑस्ट्रेलिया से 66 रन से हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया ने करीब नौ महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है.

Bhasha | Updated on: 27 Nov 2020, 10:45:22 PM
teamindia jarsy

teamindia jarsy (Photo Credit: IANS)

लंदन :

भारत ने शुक्रवार से शुरू हुए दौरे की शुरुआत निराशाजनक तरीके से की. उसे शुरुआती वनडे में ऑस्ट्रेलिया से 66 रन से हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया ने करीब नौ महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है. वहीं टीम इंडिया नई जर्सी भी पहने हुए नजर आ रही है.  लेकिन पहले ही मैच में मिली इस हार के बाद टीम पर तरह तरह के सवाल उठने शुरू हो गए है. इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट टीम के कड़े आलोचक माइकल वॉन ने कहा कि विराट कोहली की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सभी तीनों फॉर्मेट में हारेगी. 

यह भी पढ़ें : AUS vs IND : ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका, ये आलराउंडर हो सकता है टीम से बाहर

माइकल वॉन ने शुक्रवार को ट्वीट किया, मुझे लगता है कि आस्ट्रेलिया इस दौरे पर भारत को सभी प्रारूपों में बुरी तरह हराएगा. माइकल वॉन को पांच विशेषज्ञ गेंदबाज खिलाने की रणनीति वाली पुरानी मानसिकता पसंद नहीं है जो भारतीय टीम के लिए काफी खराब रही. उन्होंने कहा, भारतीय वनडे टीम मुझे पुरानी रणनीति वाली लगती है. सिर्फ पांच गेंदबाजी विकल्प और बल्लेबाजी भी इतनी गहरी नहीं. भारत को अपने कोटे के ओवर डालने में चार से ज्यादा घंटे लगे और वॉन इससे खुश नहीं थे. उन्होंने लिखा, भारत का ओवर रेट काफी खराब. हाव भाव रक्षात्मक. क्षेत्ररक्षण भी चौंकाने वाला (खराब). गेंदबाजी सामान्य. उन्होंने लिखा, वहीं दूसरी ओर आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शानदार रहे. 

यह भी पढ़ें : हार्दिक पांड्या कब से शुरू करेंगे गेंदबाजी, मैच के बाद खुद किया खुलासा 

टीम इंडिया ने करीब नौ महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर ली है. लेकिन टीम इंडिया की ये वापसी अच्‍छी नहीं रही. तीन वन डे मैचों की सीरीज के पहले ही मैच में टीम इंडिया को 66 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा. अब तीन मैचों की सीरीज में टीम 0-1 से पीछे हो गई है. अब टीम इंडिया को ये सीरीज जीतने के लिए दोनों मैच जीतने होंगे, वहीं ऑस्‍ट्रेलिया बाकी बचे दो मैचों में से अगर एक भी जीत जाती है तो सीरीज पर उसका कब्‍जा हो जाएगा.

 

First Published : 27 Nov 2020, 10:43:57 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.