logo-image

IND vs SL: आईपीएल में धूम मचाने वाला यह खिलाड़ी अब टीम इंडिया से खेलेगा?

भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज शाम सात बजे से महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में है. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली टीम इंडिया (Team India) ...

Updated on: 05 Jan 2023, 06:05 PM

नई दिल्ली:

भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज शाम सात बजे से महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में है. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली टीम इंडिया (Team India) ने सीरीज का आगाज जीत से किया है. ऐसे में टीम इस मुकाबले को भी जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने की पूरी कोशिश में होगी. सीरीज के दूसरे मुकाबले से पहले टीम इंडिया को संजू सैमसन (Samju Samson) के रुप में बड़ा झटका लगा है. संजू सैमसन चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए हैं. सैमसन की जगह टीम में एक ऐसे खिलाड़ी की वापसी पक्की मानी जा रही है. जिसने आईपीएल में अपने बल्ले से खूब रनों की बरसात की है. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि युवा खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) हैं. अगर इस मुकाबले में राहुल त्रिपाठी को प्लेइंग इलेवन (Playing Elaven) में शामिल किया जाता है, तो यह मुकाबला राहुल त्रिपाठी के लिए टीम इंडिया (Team India) में डेब्यू करने वाला होगा. आईपीएल में राहुल त्रिपाठी के बल्ले से खूब रन बरसते हैं. आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से ही राहुल त्रिपाठी को श्रीलंका सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड (Indian Squad) में शामिल किया गया था. संजू सैमसन के चोटिल होने पर राहुल त्रिपाठी के टीम इंडिया में डेब्यू करने के चांस बढ़ गए हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: एमएस धोनी के लिए बड़ी खुशखबरी, अब CSK पक्का बनेगी चैंपियन!

इस वजह से राहुल त्रिपाठी को मिलेगी प्लेइंग इलेवन में जगह!

संजू सैमसन (Sanju Samson) विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, लेकिन पहले मुकाबले में टीम इंडिया की विकेटकीपिंग सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने की थी. कयास लगाया जा रहा है कि जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. लेकिन पहले मुकाबले में ईशान किशन (Ishan Kishan) के विकेटकीपिंग से एक बात तो तय है कि जितेश कुमार बतौर विकेटकीपर टीम इंडिया (Team India) में जगह बनाते हुए नहीं दिख रहे हैं. क्योंकि दूसरे मुकाबले में ईशान किशन ही विकेटकीपिंग करेंगे. ऐसे में राहुल त्रिपाठी के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का चांस ज्यादा है. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: बदल गई टीम इंडिया की जर्सी, श्रीलंका के खिलाफ नई जर्सी में नजर आएंगे खिलाड़ी

राहुल त्रिपाठी का ऐसा रहा है आईपीएल में प्रदर्शन 

सैजू सैमसन (Sanju Samson) के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम इंडिया (Team India) में एक स्पेशलिस्ट बल्लेबाज की जरुरत है. जहां राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) की संभावना ज्यादा दिख रही है. राहुल त्रिपाठी टी20 के स्पेशलिस्ट बल्लेबाज हैं. राहुल त्रिपाठी के आईपीएल स्टैट्स पर नजर डालें तो 76 मैचों की 74 पारियों में उनके बल्ले से 1798 रन निकले हैं. आईपीएल में राहुल त्रिपाठी के बल्ले से 10 अर्धशतक भी निकला है. ऐसे में अगर आज राहुल त्रिपाठी को प्लेइंग इलेवन (Playing Elaven) में शामिल किया जाता है तो उनके बल्ले से रन निकलते हुए दिख सकते हैं.