logo-image

IND vs SL: राहुल त्रिपाठी हुए फ्लॉप, मंझधार में फंसी टीम इंडिया

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. श्रीलंका पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 206 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल हुई. भारतीय गेंदबाज आज के मुकाबले में पूरी तरह से फेल नजर आए....

Updated on: 05 Jan 2023, 09:59 PM

नई दिल्ली:

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. श्रीलंका पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 206 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल हुई. भारतीय गेंदबाज आज के मुकाबले में पूरी तरह से फेल नजर आए. इस मुकाबले में युवा बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को डेब्यू करने का मौका मिला. सभी को उम्मीद थी कि राहुल त्रिपाठी अपने बल्ले से कमाल करते हुए नजर आएंगे, लेकिन ऐसा रहीं हो पाया. राहुल त्रिपाठी ने सभी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. 

राहुल त्रिपाठी ने उम्मीदों को तोड़ा 

टीम इंडिया 206 रनों के विशाल स्कोर को भेदने उतरी. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हुई. आज के मुकाबले में डेब्यू करने वाले राहुल त्रिपाठी पर सभी नजरें टिकी हुईं थी. सभी उम्मीद लगाए बैठे थे कि राहुल त्रिपाठी अपने डेब्यू मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आएंगे. लेकिन राहुल त्रिपाठी ऐसा नहीं कर पाए. कप्तान हार्दिक पांड्या ने राहुल त्रिपाठी को बल्लेबाजी करने के लिए नंबर तीन पर भेजा. राहुल ने पांच गेंदों का सामना करते हुए पांच रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से एक चौका निकला. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: मेंडिस और शनाका के अर्धशतक से श्रीलंका का स्कोर 200 रन के पार

दिलशान मधुशंका ने राहुल त्रिपाठी को अपना शिकार बनाया. मधुशंका ने कुशल मेंडिस के हाथों कैच कराकर उनको पवेलियन भेजा. राहुल त्रिपाठी के रुप में टीम इंडिया को दूसरा झटका लगा. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हुई 21 रन के स्कोर पर टीम इंडिया के दो विकेट गिर गए. पहले शुभमन गिल का विकेट गिरा. इसके बाद राहुल त्रिपाठी आउट होकर पवेलियन की ओर लौट गए. 34 रन तक पहुंचते-पहुंचते टीम इंडिया के चार विकेट गिर गए. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल से पहले राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, अब क्या होगा?

श्रीलंका की ऐसी रही बल्लेबाजी

श्रीलंका की बल्लेबाजी की बात करें तो श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज पथुम निशांका और कुशल मेंडिस ने 80 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को सधी शुरुआत दिलाई. कुशल मेंडिस ने 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. पथुम निसांका ने 33 रनों की पारी खेली. तरिथ अशलंका ने 37 रनों का योगदान दिया. कप्तान डसून शनाका ने 22 गेंदों पर नाबाद 56 रनों की पारी खेली खेलकर श्रीलंका का स्कोर 200 रन के पार पहुंचा दिया. इस दौरान शनाका ने दो चौके और 6 छक्के जड़े.