logo-image

IPL 2023: आईपीएल से पहले राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, अब क्या होगा?

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गईं हैं. मिनी ऑक्शन (Mini Auction) के बाद से ही सभी फ्रेंचाइजियों की प्लेइंग इलेवन की रुप रेखा भी तैयार हो रही है. आईपीएल 2023 के लिए राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals)...

Updated on: 05 Jan 2023, 08:06 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गईं हैं. मिनी ऑक्शन (Mini Auction) के बाद से ही सभी फ्रेंचाइजियों की प्लेइंग इलेवन की रुप रेखा भी तैयार हो रही है. आईपीएल 2023 के लिए राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) ने मिनी ऑक्शन में नौ खिलाड़ियों को खरीदा था. सबसे महंगे खिलाडी के तौर पर आरआर ने जेसन होल्डर (Jason Holder) को 5 करोड़ 75 लाख रुपए में खरीदा है. आईपीएल 2023 से पहले राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका लगता हुआ दिख रहा है. ऐसें में राजस्थान रॉयल्स के लिए बड़ी मुश्किल होती हुई दिख रही है. 

आईपीएल 2023 (IPL 2023) से पहले राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) चोटिल हो गए हैं. आपको बता दें कि इस वक्त भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है. दूसरे मुकाबले से पहले अभ्यास के दौरान संजू सैमसन के घुटने में चोट लग गई. संजू सैमसन चोट की वजह से टीम इंडिया (Team India) से बाहर हो गए हैं. ऐसे में अगर संजू सैमसन आईपीएल तक फिट नहीं हो पाते हैं तो राजस्थान रॉयल्स (Rajsthan Royals) को बड़ा झटका लगता हुआ दिख रहा है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इस खिलाड़ी की फॉर्म को देखकर दिल्ली कैपिटल्स खुशी से झूमी!

संजू सैमसन के फिट होने में लगेगा वक्त 

संजू सैमसन (Sanju Samson) पहले मुकाबले के बाद प्रैक्टिस कर रहे थे. इसी दौरान उनके घुटने में चोट लगी. बीसीसीआई (BCCI) ने जानकारी दी है कि संजू के चोट को स्कैन किया गया है. स्कैन के बाद मेडिकल टीम ने संजू सैमसन को आराम करने की सलाह दी. मेडिकल टीम ने बताया है कि संजू सैमसन को चोट से पूरी तरह से उबरने में 4 से 6 हफ्ते का समय लग सकता है. ऐसे में संजू सैमसन न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ सीरीज से भी बाहर रह सकते हैं. उम्मीद है कि आईपीएल (IPL) में संजू सैमसन पूरी तरह से फिट होकर खेलते हुए दिखाई देंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: International मैच हो या IPL; नहीं बदलता इन खिलाड़ियों की जर्सी का रंग

संजू सैमसन का आईपीएल 2022 में ऐसा था प्रदर्शन 

संजू सैमसन (Sanju Samson) आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स  (Rajsthan Royals) की कमान संभालेंगे. संजू सैमसन के लिए बतौर कप्तान आईपीएल 2022 काफी शानदार रहा था. आईपीएल 2022 में संजू सैमसन अपनी कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स को फाइनल में पहुंचाने में सफल हुए थे. आईपीएल 2022 में संजू सैमसन के बल्ले से प्रदर्शन की बात करें तो संजू सैमसन ने 17 मैचों की 17 पारियों में 28.63 की औसत से 458 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक निकला था.