logo-image

IND vs SL: मेंडिस और शनाका के अर्धशतक से श्रीलंका का स्कोर 200 रन के पार

IND vs SL: सीरीज पर कब्जा जमाने के लिए इंडिया को बनाने होंगे इतने रन

Updated on: 05 Jan 2023, 08:42 PM

नई दिल्ली:

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्योता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 6 विकेट खोकर 206 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई है. श्रीलंका के लिए कप्तान डसून शनाका ने 22 गेंदों पर नाबाद 56 रनों की तूफानी पारी खेली. जबकि टीम इंडिया के लिए उमरान मलिक ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिया. टीम इंडिया को जीत के लिए 207 रन बनाने होंगे. 

श्रीलंका के सलामी बल्लेबाजों ने दी सधी शुरुआत 

श्रीलंका की तरफ से पथुम निशांका और कुशल मेंडिस सलामी बल्लेबाजी करने आए. दोनों खिलाड़ियों ने श्रीलंका को अच्छी शुरुआत दिलाई. कुशल मेंडिस ने 31 गेंदों का सामना करते हुए 167.43 की स्ट्राइक रेट से 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके और चार छक्के निकले. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज पथुम निशांका ने 35 गेंदों का सामना करते हुए 33 रनों की पारी खेली. दोनों खिलाड़ि के बीच 80 रनों की साझेदारी हुई. 

मध्यक्रम में श्रीलंका की ऐसी रही बल्लेबाजी 

नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए भानुका राजपक्षे ने दो रन बनाकर पवेलियन की राट पकड़ ली. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए तरिथ असलंका ने 19 गेंदों का सामना करते हुए तेजी से 37 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से चार गगनचुंबी छक्के निकले. नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए धनंजया डि सिल्वा ने तीन रनों की पारी खेली. नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान डसुन शनाका ने 22 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 56 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से दो चौके और 6 छक्के निकले और चमिका करुणारत्ने के 11 रनों की बदौलत श्रीलंका की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 206 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई. 

ऐसी रही टीम इंडिया की गेंदबाजी 

टीम इंडिया की गेंदबाजी की बात करें तो उमरान मलिक ने चार ओवर की गेंदबाजी की 12 रन प्रति ओवर की इकॉनमी से 48 रन खर्च कर सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम करने में सफलता हांसिल की. अक्षर पटेल ने चार ओवर की गेंदबाजी की 24 रन खर्च कर दो विकेट अपने नाम किया. युजवेंद्र चहल ने चार ओवर की गेंदबाजी की 30 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया. इसके अलावा किसी भी गेंदबाज को विकेट नहीं मिली है.