News Nation Logo

भारत-पाकिस्तान का टेस्ट क्रिकेट न खेलना शर्मनाक, किसने कही ये बात

भारत और पाकिस्‍तान के बीच लंबे अर्से से क्रिकेट बंद है. पाकिस्‍तान की आतंकी गतिविधियों के कारण भारत ने ही पाकिस्‍तान से अपने क्रिकेट रिश्‍ते तोड़ रखे हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Aug 2020, 03:25:10 PM
ball

ball (Photo Credit: ball )

New Delhi:

भारत और पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) के बीच लंबे अर्से से क्रिकेट बंद है. पाकिस्‍तान (Pakistan) की आतंकी गतिविधियों के कारण भारत ने ही पाकिस्‍तान से अपने क्रिकेट रिश्‍ते तोड़ रखे हैं. इस बीच पाकिस्‍तान के कई पू्र्व क्रिकेटर भारत (India) से इस बात की गुहार लगा चुके हैं कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच क्रिकेट सीरीज खेली जाए, लेकिन भारत ने इससे साफ तौर पर इन्‍कार कर दिया है. भारत और पाकिस्‍तान के बीच आखिरी बार द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज 2007-08 में खेली थी. जब पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था. इसके बाद से आईसीसी के किसी टूर्नामेंट में ही दोनों देश आमने सामने आते हैं. हालांकि अब इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान ने एक विवादित बात कह दी है. उन्‍होंने दोनों देशों के बीच क्रिकेट न होने को शर्मनाक करार दिया है.

यह भी पढ़ें ः MS Dhoni The Untold Story : सुशांत की मौत और धोनी का संन्‍यास

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल अर्थटन का मानना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज होने की कम से कम संभावना है और उनके अनुसार यह बहुत शर्मनाक है. भारत और पाकिस्तान की टीमें आईसीसी के सभी बहु राष्ट्र टूर्नामेंटों एक दूसरे के खिलाफ खेलते आ रही हैं, लेकिन 2012-13 के बाद से दोनों टीमें एक बार भी द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली है.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी के साथ गैरी कर्स्टन युद्ध में भी जाने को तैयार, जानिए मामला

माइकल अर्थटन ने स्काई स्पोटर्स क्रिकेट डॉक्यूमेंट्री में कहा कि मुझे लगता है कि भारत-पाकिस्तान के बीच आईसीसी टूनार्मेंटों के खेलने, यहां तक कि तटस्थ स्थान पर भी खेलने संभावना कम से कम हैं. उन्होंने कहा कि वे एक-दूसरे का साथ खेलने से बहुत दूर लगते हैं जोकि एक बहुत शर्म की बात है क्योंकि यह एक ऐसी चीज होगी जो टेस्ट क्रिकेट को बहुत बढ़ावा देगी.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी जब तक चाहें CSK से खेलें, जानिए किसने कही ये बात

एशिया की दो दिग्गज टीमें पिछली बार 2019 विश्व कप में एक दूसरे से भिड़ी थी जब विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराया था. माइकल अर्थटन ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच का मुकाबला अविश्वसनीय होता है और हम पिछले साल विश्व कप में ओल्ड ट्रेफर्ड में यह देख चुके हैं. मुझे लगता है कि इस मैच के लिए 600,000 आवेदन मिले और 25000 टिकट बिके थे. इससे पहले शोएब अख्‍तर से लेकर शाहिद अफरीदी तक भारत से खेलने की गुजारिश कर चुके हैं, लेकिन पू्र्व भारतीय दिग्‍गजों ने ही इससे मना कर दिया था. सुनील गावस्‍कर से लेकर कपिल देव तक ने पाकिस्‍तान के साथ खेलने की बात से मना कर दिया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Aug 2020, 03:21:35 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.