logo-image

Shubman Gill के डबल सेंचुरी पर कोहली का बड़ा बयान, कहा- यह देखना मेरा...

टीम इंडिया इस वक्त न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है. सीरीज का पहला मुकाबला 18 जनवरी को खेला गया. इस मैच को भारत ने 12 रनों से जीतकर सीरीज पर 1-0 की बढ़त बना ली है. युवा खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं,..

Updated on: 20 Jan 2023, 03:46 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया इस वक्त न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है. सीरीज का पहला मुकाबला 18 जनवरी को खेला गया. इस मैच को भारत ने 12 रनों से जीतकर सीरीज पर 1-0 की बढ़त बना ली है. युवा खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, जो टीम इंडिया को आगे आने वाले मैचों में और मजबूत करेगा. टीम इंडिया सभी द्वीपक्षीय सीरीज वर्ल्ड कप की तैयारियों के तौर पर खेल रही है. पहले वनडे मैच में सलामी बल्लाबाज शुभमन गिल ने दोहरा शतक जड़ा. उनके इस पारी पर टीम के सभी खिलाड़ी अपनी राय दे रहे हैं. इसी कड़ी में विराट कोहली ने भी उनकी इस पारी को लेकर बड़ी बात कही है. 

विराट ने कहा यह पारी देखना मेरा सौभाग्य

टीम इंडिया के रन मशीन विराट कोहली ने शुभमन गिल के दोहरे शतक को लेकर कहा कि यह एक अविश्वसनीय पारी थी और मेरा सौभाग्य था कि मैं इसे देख पाया. गिल के छोड़कर कोई भी बल्लेबाज 40 रन के स्कोर तक नहीं पहुंच पाया. ऐसे में उसने लगातार रन बनाए. यह करना आसान नहीं होता है. उन्होंने इस बात को साबित कर दिया कि क्यों लोग उनकी तारीफ करते हैं. वह भविष्य में भी इस तरह की पारियां खेलेंगे. विराट कोहली के अलावा हार्दिक पांड्या और कोच राहुल द्रविड़ ने जमकर तारीफ की है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: MS Dhoni ने शुरू की तैयारी, वीडियो देख कांप जाएंगे विरोधी!

हार्दिक ने बांधे तारीफों के पुल 

हार्दिक पांड्या ने गिल के दोहरे शतक को लेकर कहा कि अगर शुभमन दोहरा शतक नहीं लगा पाते तो भी वह खुश होते. यह मेरे लिए उनकी बेहतरीन पारियों में एक हैं. उन्होंने कई शानदार शॉट लगाए. आमतौर पर मैचों के दौरान मेरे रोंगटे नहीं खड़े होते, लेकिन उनके दोहरे शतक के बाद ऐसा हो गया. कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि उन्होंने अपनी क्षमता को दिखाया है. वह ऐसी और भी पारियां खेलेंगे. टीम इंडिया मिस्टर 360 डिग्री सूर्यकुमार यादव ने चाबुक करार दिया है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: MI के पास दो दोहरे शतकवीर, चैंपियन बनने से कोई नहीं रोक पाएगा!

गिल ने जड़ा पहला दोहरा शतक 

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने 12 रनों से जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत आठ विकेट खोकर 349 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 49.2 ओवर में 337 रनों पर ढेर हो गई. टीम इंडिया की जीत में शुभमन गिल ने अहम रोल निभाया. उन्होंने 149 गेंदों का सामना करते हुए 208 रनों की पारी खेल पहला दोहरा शतक जड़ा. इस दौरान उनके बल्ले से 19 चौके और नौ छक्के निकले. इस मुकाबले में शुभमन गिल की बल्लेबाजी के आगे कीवी गेंदबाजों के हौंसले पस्त नजर आए.