logo-image

IPL 2023: MI के पास दो दोहरे शतकवीर, चैंपियन बनने से कोई नहीं रोक पाएगा!

आईपीएल 2023 की तैयारियां दिन पर दिन तेजी पकड़ रही हैं. पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस भी अपनी तैयारियों में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहेगी. आईपीएल के 16वें सीजन के लिए एमआई ने ऑक्शन में आठ खिलाड़ियों को खरीदा है...

Updated on: 19 Jan 2023, 07:31 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 की तैयारियां दिन पर दिन तेजी पकड़ रही हैं. पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस भी अपनी तैयारियों में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहेगी. आईपीएल के 16वें सीजन के लिए एमआई ने ऑक्शन में आठ खिलाड़ियों को खरीदा है. सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर मुंबई इंडियंस ने कैमरन ग्रीन को 17 करोड़ 50 लाख रुपए में खरी है. आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस के पास दो ऐसे तुरुप के इक्के हैं, जिनके नाम ओडिआई में दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड है. इन दोनों खिलाड़ियों के पास एमआई को चैंपियन बनाने की क्षमता है. 

हम जिन दो खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं एमआई के कप्तान रोहित शर्मा और युवा खिलाड़ी ईशान किशन हैं. उम्मीद है कि आईपीएल 2023 में दोनों खिलाड़ी साथ ही सलामी बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे. रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को पांच बार आईपीएल चैंपियन बना चुके हैं. मौजूदा वक्त में उनके बल्ले से भी रन निकल रहा है. अगर आईपीएल 2023 में भी उनकी यही बल्लेबाजी जारी रही तो मुंबई इंडियंस की छठवीं बार चैंपियन बनने की उम्मीद बढ़ जाएगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: रोहित की MI के लिए लकी साबित होगा 'J' फैक्टर, जानिए कैसे!

रोहित शर्मा की बल्लेबाजी में गहराई इतनी है कि वनडे में उनके बल्ले से तीन बार दोहरा शतक निकला है. पहली बार उन्होंने साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में 209 रन बनाकर दोहरा शतक जड़ा था. इसके बाद उन्होंने साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ 264 रन बनाया था. साल 2017 में रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ दोबारा नाबाद 208 रनों की पारी खेलकर तीसरी बार दोहरा शतक जड़ा था. आईपीएल 2023 से पहले रोहित शर्मा रंग आ गए हैं, जिससे मुंबई इंडियंस काफी खुश होगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: MI के तरकश में कई 'खास' तीर, लेकिन 'ब्रह्मास्त्र' नहीं चला तो बढ़ जाएगी मुश्किल

रोहित शर्मा के बाद मुंबई इंडियंस के दूसरे सलामी बल्लेबाजी ईशान किशन ने दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ 210 रनों की पारी खेलकर अपने वनडे करियर का पहला दोहरा शतक जड़ा था. ईशान किशन मौजूदा वक्त में बेहतरीन लय में हैं. आईपीएल 2023 में उनका भी यही लय बरकरार रह गया तो मुंबई इंडियंस की बल्ले-बल्ले हो जाएगी. दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखकर लग रहा है कि मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी में काफी गहराई है. अब देखना है कि आईपीएल 2023 में दोनों खिलाड़ी फ्रेंचाइजी को कहां तक ले जाने में सफल हो पाते हैं.