logo-image

IND vs NZ 3nd T20: अहमदाबाद में खेला जाएगा फाइनल, जानें यहां कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत का रिकॉर्ड बेहतर है. इस मैदान पर ओवर ऑल टीम इंडिया ने अब तक 6 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

Updated on: 30 Jan 2023, 07:26 PM

नई दिल्ली:

Team India Record in Ahmedabad: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand 3rd T20) के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 1 फरवरी को अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में में खेला जाएगा. दोनों टीमें इस मुकाबले को जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी. तीन मैचों की टी20 सीरीज में दोनों टीमें 1-1 मैच जीतकर बराबरी पर हैं. रांची में खेला गया पहला मुकाबला न्यूजीलैंड ने 21 रन से जीता था. वहीं लखनऊ में खेले गए दूसरे मैच में टीम इंडिया (Team India) ने पलटवार करते हुए कीवियों को 6 विकेट से हराया. तीसरे मुकाबले से पहले हम आपको बताते हैं कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कैसा है भारत का टी20 रिकॉर्ड..

यह भी पढ़ें: कैंसर से पिता और सांप काटने से भाई की मौत, मां की जिद्द ने बनाया Archana Devi को क्रिकेटर

अहमदाबाद में भारत का टी20 रिकॉर्ड

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत का रिकॉर्ड बेहतर है. इस मैदान पर ओवर ऑल टीम इंडिया ने अब तक 6 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. भारतीय टीम ने यहां पर 6 में से 4 टी20 मैचों में जीत हासिल की है. इस मैदान पर टी20 मुकाबलों में भारत सिर्फ इंग्लैंड से हार मिली है. इंग्लैंड ने टीम इंडिया को दो मुकाबलों में हराया है. टीम इंडिया अहमदाबाद में पिछले दो मैच लगातार जीत चुकी है. ऐसे में तीसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड की राह आसान नहीं होगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल खेलने नहीं आएंगे क्विंटन डिकॉक! क्योंकि...

रिकॉर्ड बरकरार रखना चाहेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना रिकॉर्ड बरकरार रखना चाहेगी. दरअसल टीम इंडिया 2017 से लेकर अब तक अपने घर में न्यूजीलैंड से कोई टी20 सीरीज नहीं हारी है. साल 2017 में भारत ने कीवियों को टी20 सीरीज में 2-1 से हराया था. वहीं, 2021 में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 3-0 से मात दी थी. कीवियों ने साल 2012 में भारतीय सरजमीं पर आखिरी बार टी20 सीरीज जीती थी. तब न्यूजीलैंड ने 2 मैचों की टी20 सीरीज में भारत को 1-0 से हराया था.