News Nation Logo

IND vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड का किया सूपड़ा साफ, ICC Ranking में बादशाहत

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 24 Jan 2023, 09:01:20 PM
team india vs nz

team india vs nz (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेला गया. भारत ने यह मुकाबला 90 रनों से जीतकर 3-0 से न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप कर दिया. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर वन हो गई है. कीवी टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने नौ विकेट खोकर 385 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में न्यूजीलैंड 41.2 ओवर में 295 रनों पर ढेर हो गई. भारतीय टीम की तरफ से शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने शतक जड़ा. जबकि न्यूजीलैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने भी शतकीय पारी खेली. कॉनवे अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. 

न्यूजीलैंड की टीम से डेवोन कॉनवे और फिन एलन सलामी बल्लेबाजी करने आए. फिन एलन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने 100 गेंदों का सामना करते हुए 138 रनों की शतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 12 चौके और आठ छक्के निकले. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए हेनरी निकोल्स ने 40 गेंदों का सामना करते हुए 42 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके और दो छक्के निकले. डेरियल मिचेल ने 31 गेंदों का सामना करते हुए 24 रनों की पारी खेली. मिचेल के बल्ले से दो चौके निकले. माइकल ब्रेकवेल ने 26 रनों की पारी खेली. मिचेल सेंटनर ने 34 रनों की पारी खेली. जिसकी बदौलत कीवी टीम 295 रनों तक पहुंच पाई. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: चल गया मुंबई इंडियंस का 'ब्रह्मास्त्र', छठीं बार चैंपियन बनने से कोई नहीं रोक पाएगा!

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतक जड़ा. रोहित शर्मा ने 101 रनों की शतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से नौ चौके और 6 छक्के निकले. दूसरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 78 गेंदों का सामना करते करते हुए 112 रनों की शतकीय पारी खेली. इस दौरान गिल के बल्ले से 13 चौके और पांच छक्के निकले. विराट कोहली ने 36 रनों की पारी खेली. जबकि मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आए उप-कप्तान हार्दिक पांड्या ने 54 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: रोहित-गिल के साथ इस कीवी खिलाड़ी की भी सेंचुरी, सभी हुए हैरान

भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो शार्दुल ठाकुर ने 6 ओवर की गेंदबाजी की 45 रन खर्च कर तीन विकेट अपने नाम किया. कुलदीप यादव ने भी 9 ओवर की गेंदबाजी की 62 रन खर्च कर तीन विकेट लिया. युजवेंद्र चहल ने 7.2 ओवर की गेंदबाजी की 43 रन खर्च कर दो विकेट लिया. हार्दिक पांड्या ने 6 ओवर की गेंदबाजी की 37 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया. उमरान मलिक ने 7 ओवर की गेंदबाजी की 52 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया.  

First Published : 24 Jan 2023, 09:01:20 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.