News Nation Logo

IND vs NZ: रोहित-गिल के साथ इस कीवी खिलाड़ी की भी सेंचुरी, सभी हुए हैरान

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 24 Jan 2023, 05:56:15 PM
New Zealand

New Zealand (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

India vs New Zealand 3rd ODI: टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस सीरीज में टीम इंडिया पहले ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई हुई है. अगर यह मैच भारत जीतने में सफल हो जाता है तो न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप कर देगा. टीम इंडिया की जीत की पूरी उम्मीद है. क्योंकि पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने नौ विकेट खोकर 385 रनों का बड़ा स्कोर बनाया है. कीवी टीम को जीतने के लिए 386 रन बनाने होंगे. अब तक के प्रदर्शन को देखें तो न्यूजीलैंड के लिए इतना आसान नहीं होने वाला है. 

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की जमकर खबर ली है. रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने इस मैच में सेंचुरी जड़ दिया है. रोहित शर्मा ने 85 गेंदों का सामना करते हुए 101 रनों की शतकीय पारी खेली. उन्होंने अपनी इस पारी में 9 चौके और 6 छक्के जड़े. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी 78 गेंदों का सामना करते हुए 112 रनों की शतकीय पारी खेली. अपनी पारी के दौरान गिल ने 13 चौके और पांच छक्के जड़े. इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा एक कीवी खिलाड़ी ने भी अनोखा शतक जड़ दिया है. अब आप सोच रहे होंगे कि बिना बल्लेबाजी किए न्यूजीलैंड का खिलाड़ी कैसे शतक जड़ सकता है, तो हम आपको बताते हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: रोहित और गिल के शतक से पस्त हुए कीवी गेंदबाज, जीत के लिए बनाने होंगे इतने रन

जैकब डफी की अनोखी सेंचुरी

दरअसल, भारतीय बल्लेबाजों के आगे न्यूजीलैंड के गेंदबाज पस्त नजर आए. भारतीय बल्लेबाजों ने सबसे ज्यादा पिटाई जैकब डफी की हुई. उन्होंने 10 ओवर की गेंदबाजी की 10 रन प्रति ओवर की इकानमी रेट से 100 रन लुटाया. डफी ने तीन भारतीय बल्लेबाजों का शिकार भी किया, लेकिन वह कीफायती गेंदबाजी करने में नाकाम रहे. इस तरह से कीवी गेंदबाज डफी ने 100 रन लुटाकर अनोखी सेंचुरी लगाई. डफी ने विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या जैसे दिग्गज गेंदबाजों को अपना शिकार बनाया.

First Published : 24 Jan 2023, 05:56:15 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.