logo-image

IND vs NZ: रोहित और गिल के शतक से पस्त हुए कीवी गेंदबाज, जीत के लिए बनाने होंगे इतने रन

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया...

Updated on: 24 Jan 2023, 05:07 PM

नई दिल्ली:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 9 विकेट खोकर 385 रनों की विशाल स्कोर खड़ा किया है. कीवी टीम को जीतने के लिए 386 रन बनाने होंगे. भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजों के आगे न्यूजीलैंड के गेंदबाज पस्त नजर आए. क्योंकि इन दोनों खिलाड़ी ने भारत को शानदार शुरुआत तो दी ही, इसके साथ ही दोनों खिलाड़ी ने शतक जड़ा. 

टीम इंडिया से कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल सलामी बल्लेबाजी करने आए. दोनों खिलाड़ियों ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी. रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 212 रनों की साझेदारी की. रोहित शर्मा ने 85 गेंदों का सामना करते हुए 101 रनों की शतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से नौ चौके और 6 छक्के निकले. दूसरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 78 गेंदों का सामना करते करते हुए 112 रनों की शतकीय पारी खेली. इस दौरान गिल के बल्ले से 13 चौके और पांच छक्के निकले.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: महिला आईपीएल से BCCI होगा मालामाल, कमाई जानकर चौंक जाएंगे

नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली ने 27 गेंदों का सामना करते हुए 36 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने तीन चौके और एक छक्का जड़ा. ईशान किशन ने 17 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव ने 14 रनों की पारी खेली. नंबर छह पर बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पांड्या ने अर्धशतक जड़ा. पांड्या ने 38 गेंदों का सामना करते हुए 54 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी में तीन चौके और तीन छक्के निकले. शार्दुल ठाकुर ने 17 गेंदों का सामना करते हुए 25 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने तीन चौके और एक छक्का जड़ा. 

यह भी पढ़े: IPL 2023 से पहले रंग में आया GT का यह खिलाड़ी, कीवी बल्लेबाजी को किया ध्वस्त

भारतीय बल्लेबाजों ने कीवी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की है. न्यूजीलैंड ने जैकब डफी से गेंदबाजी की शुरुआत कराई. डफी ने तीन विकेट लिया तो जरुर लेकिन 10 प्रति ओवर की दर से रन भी लुटाया. उन्होंने 100 रन खर्च कर दिया. मिचेल ब्रैकवेल ने एक विकेट अपने नाम किया. ब्लेयर टिकनर ने भी तीन विकेट अपने नाम किया. न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने विकेट तो लिया लेकिन रन भी खूब लुटाया है. यही वजह है कि टीम इंडिया 385 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई है.