logo-image

IND vs NZ: टीम इंडिया की ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन, जानिए किसे मिलेगा मौका

सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से बिना एक गेंद फेंके रद्दर कर दिया गया था. हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतने की पूरी कोशिश करेगी.

Updated on: 19 Nov 2022, 10:11 PM

नई दिल्ली:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को बे ओवल स्टेडियम में भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजे से खेला जाएगा. दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला काफी अहम है, क्योंकि जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी वो टीम सीरीज में बढ़त बना लेगी. सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से बिना एक गेंद फेंके रद्द कर दिया गया था. हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतने की पूरी कोशिश करेगी. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है. टीम की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है. सीरीज का पहला मुकाबला रद्द होने की वजह से हार्दिक पांड्या की कप्तानी देखने को नहीं मिल पाई. अब सीरीज के दूसरे मुकाबले में हार्दिक पांड्या की कप्तानी देखने को मिलेगी. टीम के सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को इस सीरीज में आराम मिलने की वजह से युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिला है. 

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma की T20I में ऐसी रही है कप्तानी, फिर भी छिन जाएगी?

हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली प्लेइंग इलेवन में सलामी बल्लेबाज के तौर पर शुभमन गिल और ईशान किशन हो सकते हैं. नंबर तीन पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं. नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करते हुए दिख सकते हैं. सूर्यकुमार यादव नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के साथ ही टीम का संतुलन बनाने की पूरी कोशिश करेंगे. नंबर पांच पर कप्तान हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma: वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा अगले मिशन के लिए जुटे, फंसा मामला

नंबर 6 पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं. जबकि गेंदबाजी की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी को लीड करते हुए दिखाई देंगे. भुवनेश्वर कुमार के अलावा अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल भी तेज गेंदबाजी करते हुए नजर आएंगे. उम्मीद है कि प्लेइंग इलेवन में दो स्पिन गेंदबाजों को जगह मिल सकती है. टीम इंडिया में बतौर स्पिन गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल आपको गेंद घुमाते हुए दिखाई दे सकते हैं.