logo-image

IND vs NZ: चोट की वजह से टीम इंडिया का यह खिलाड़ी बाहर, अब क्या करेंगे पांड्या

हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को जेएससीए स्टेडियम में शाम सात बजे से खेला जाएगा. लेकिन इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है.

Updated on: 26 Jan 2023, 08:31 PM

नई दिल्ली:

हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया, कीवी टीम के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को जेएससीए स्टेडियम में शाम सात बजे से खेलेगी. लेकिन इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. क्योंकि टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ चोटिल होकर बाहर हो गए हैं. ऋतुराज गायकवाड़ के इंजर्ड होने से हार्दिक पांड्या के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है. अब गायकवाड़ की जगह सलामी बल्लेबाजी कौन करेगा, यह एक बड़ा सवाल हो गया है. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऋतुराज को इस वक्त खेली जा रही रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट के दौरान चोट लगी थी. इसके बाद से ही वह एनसीए में हैं. खबरें सामने आ रही हैं कि बीसीसीआई ऋतुराज से नाराज है. इसकी सबसे बड़ी वजह दूसरी बार चोट है. आपको बता दें कि पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले भी उनको कलाई की चोट की वजह से टीम से बाहर होना पड़ा था. अब कीवी टीम के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले भी वह चोटिल हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: खिलाड़ियों से मिले एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या के लिए मजे, देखें वीडियो

ऋतुराज गायकवाड़ काफी लंबे वक्त से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पा रहे हैं. क्योंकि पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ कोरोना पॉजिटिव होकर टीम इंडिया से बाहर हो गए थे. घरेलु टूर्नामेंट में वह लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके बाद भी टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए अब भी संघर्ष कर रहे हैं. उनके चोटिल होने से कप्तान हार्दिक पांड्या को प्लेइंग इलेवन के ऐलान के लिए काफी माथापच्ची करना पड़ेगा. 

यह भी पढ़ें: ICC Awards: सबसे ज्यादा बार आईसीसी अवार्ड जीते हैं ये खिलाड़ी, इंडिया के इन दो प्लेयर का दबदबा

ऋतुराज गायकवाड़ के चोटिल होने से उम्मीद है कि पृथ्वी शॉ सलामी बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दें. अगर शॉ प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाते हैं तो ईशान किशन सलामी बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं. जेएससीए स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से वनडे में दोनों दोहरे शतकवीर सलामी बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं. यानि कि पहले टी20 मैच में शुभमन गिल और ईशान किशन सलामी बल्लेबाजी कर सकते हैं.