logo-image

Ind Vs Eng: इंग्लैंड सीरीज से पहले एक हफ्ते तक क्वारंटीन रहेगी भारतीय टीम

भारतीय टीम अगले महीने से शुरू हो रही इंग्लैंड सीरीज से पहले एक सप्ताह तक क्वारंटीन रहेगी. इस दौरान वह सीरीज के लिए रणनीति पर काम करेगी.

Updated on: 23 Jan 2021, 12:52 PM

नई दिल्ली :

भारतीय टीम अगले महीने से शुरू हो रही इंग्लैंड सीरीज से पहले एक सप्ताह तक क्वारंटीन रहेगी. इस दौरान वह सीरीज के लिए रणनीति पर काम करेगी. टीम के स्टाफ एक सदस्य ने इस बात की जानकारी दी. टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने बताया ऑस्ट्रेलिया में हमने शानदार काम किया है. हमने हर एक पल का लुत्फ लिया है, हमारी सफलता के हर हिस्से का. लेकिन हमें यह भूलने की जरूरत है, इसे पीछे छोड़ने की जरूरत है और आगे इंग्लैंड सीरीज की तरफ देखना है. हमारे पास इसके लिए प्लान होने चाहिए. हमारे पास समय है। सीरीज से पहले हमें क्वारंटीन रहना होगा और तभी प्लानिंग की जाएगी.

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए हमने सोचा-समझा जोखिम लिया

भारत इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा जिसकी शुरुआत पांच फरवरी से चेन्नई में होगी. दूसरा टेस्ट मैच भी चेन्नई में ही खेला जाएगा जो 13 से 17 फरवरी के बीच चलेगा. इसके बाद अहमदाबाद में आखिरी के दो टेस्ट 24 फरवरी और चार मार्च से शुरू होंगे. इसके बाद पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी. सीरीज के शुरुआती दो मैच अहमदाबाद में होंगे और बाकी के तीन मैच पुणे में होंगे.

ये भी पढ़ें: भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले लगा फैंस को बड़ा झटका

अरुण ने कहा हम इस बात को जानते हैं कि इंग्लैंड की टीम काफी मजबूत है. उन्हें हराने के लिए हमें अपना सर्वश्रेष्ठ करना होगा. उन्होंने कहा हमारे लिए हर मैच एक चुनौती है. पक्के तौर पर नहीं कह सकता कि इंग्लैंड की बल्लेबाजी ऑस्ट्रेलिया से बेहतर है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हमने उनके घर में खेला था. श्रीधर ने जो कहा था वो मैं कहना चाहता हूं. 36 पर ऑल आउट होने की बात भूलने में हमें दो दिन लगे. हां, हम तनाव में थे, लेकिन हमें उसे भूलना पड़ा और आगे की तरफ काम करना पड़ा. इंग्लैंड के खिलाफ भी हम यही करेंगे.