logo-image

भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले लगा फैंस को बड़ा झटका

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने के बाद अब टीम इंडिया का अगला मिशन अपने घर में इंग्लैंड को हराना है.

Updated on: 23 Jan 2021, 12:24 PM

नई दिल्ली :

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने के बाद अब टीम इंडिया का अगला मिशन अपने घर में इंग्लैंड को हराना है. भारत और इंग्लैंड की सीरीज 5 फरवरी से शुरु होने वाली है जिसके लिए तैयारियां भी लगभग पूरी हो गई है. मुकाबले चेन्नई, अहमदाबाद में होने वाले हैं. पहले टेस्ट सीरीज होगी उसके बाद टी-20 मैच और अंत में वनडे मैच होने वाले हैं.

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए हमने सोचा-समझा जोखिम लिया

कुछ रिपोर्ट्स सामने आई है कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेली होने वाली चार मैच की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच जो चेन्नई के एम चिदंबरम होने वाले हैं उसमें दर्शक नहीं होने वाले हैं. जानकारी सामने आई है कि मैच के दौरान स्टेडियम में दर्शकों को आने की इजाजत नहीं होगी. तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. तमिलनाडु क्रिकेट संघ के सचिव आर एस रामासामी के मुताबिक पहले दोनों ही टेस्ट मैच को बिना दर्शकों के खेला जाएगा. कोविड 19 की वजह से स्थिति को देखते हुए बीसीसीआई की तरफ से जारी दिशा निर्देशों को ध्यान में रखते हुए ऐसा किया गया

एक सर्कुलर भी जारी किया गया था जिसमें लिखा था कि तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के सदस्य ने बीसीसीआई के साथ मिलकर ये फैसला लिया है इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो मैच में फैंस स्टेडियम में मौजूद नहीं होंगे. इंग्लैंड और भारत की टीमें 27 जनवरी तक चेन्नई पहुंचेगी जहां उनको बायो बबल में रखा जाएगा. टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच 5 फरवरी से होने वाला है. बताया जा रहा है कि जो खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में खेलने वाली टीम के सदस्य नहीं थे और इंग्लैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम में चुने गए हैं, वे 23 जनवरी को ही चेन्नई पहुंच जाएंगे. इनमें नेट बॉलर्स और स्टैंडबाई खिलाड़ी शामिल हैं. इंग्लैंड टीम के अलावा चेन्नई पहुंचने वाले भारतीय खिलाड़ियों को सात दिनों के बायो बबल में रहना होगा. सीरीज 5 फरवरी से खेली जानी है, लिहाजा 26 जनवरी को चेन्नई पहुंचकर भारतीय खिलाड़ी 1 फरवरी को बायो बबल का ड्यूरेशन पूरा कर लेंगे. 

इंग्लैंड का भारत दौरे का कार्यक्रम इस प्रकार है-

चार टेस्ट मैचों की सीरीज 
पहला टेस्ट : 5-9 फरवरी, चेन्नई
दूसरा टेस्ट : 13-17 फरवरी, चेन्नई
तीसरा टेस्ट : 24-28 फरवरी, अहमदाबाद (दिन-रात का टेस्ट)
चौथा टेस्ट : 4-8 मार्च, अहमदाबाद

पांच टी-20 मैचों की सीरीज 
पहला टी-20 : 12 मार्च को अहमदाबाद में
दूसरा टी-20 : 14 मार्च को अहमदाबाद में
तीसरा टी-20 : 16 मार्च को अहमदाबाद में
चौथा टी-20 : 18 मार्च को अहमदाबाद में
पांचवां टी-20 : 20 मार्च को अहमदाबाद में

तीन वनडे मैचों की सीरीज 
पहला वनडे : 23 मार्च को पुणे में
दूसरा वनडे : 26 मार्च को पुणे में
तीसरा वनडे : 28 मार्च को पुणे में