logo-image

India Vs England: पृथ्वी शॉ-सूर्यकुमार यादव को मिला इंग्लैंड का टिकट, 3 खिलाड़ी जख्मी

इंग्लैंड दौरे पर गए 3 खिलाड़ियों के जख्मी होने के बाद श्रीलंका दौरे पर गए पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए बुलाया गया है. ये जानकारी बीसीसीआई के द्वारा दी गई है.

Updated on: 27 Jul 2021, 12:05 AM

highlights

  • श्रीलंका में बेहतरीन प्रदर्शन का मिला इनाम
  • दोनों को को श्रीलंका से सीधे इंग्लैंड भेजा जाएगा
  • बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर दी ये जानकारी

नई दिल्ली:

भारत और इंग्लैंड (India Vs England) के बीच 4 अगस्त से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज़ (Test Series) से पहले भारतीय टीम के स्क्वायड में अहम बदलाव किए गए हैं. इंग्लैंड दौरे पर गए 3 खिलाड़ियों के जख्मी होने के बाद श्रीलंका दौरे पर गए पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए बुलाया गया है. श्रीलंका में टी-20 सीरीज खेल रहे पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड बुलाया गया है. ये जानकारी बीसीसीआई के द्वारा दी गई है. 

ये भी पढ़ें- रोहित-विराट से आशीष नेहरा ने की इस बल्लेबाज की तुलना, कही बड़ी बात

सिलेक्शन कमेटी के अध्यक्ष चेतन शर्मा और हेड कोच रवि शास्त्री के बीच चर्चा के बाद इस बात पर निर्णय लिया गया है कि शॉ और सूर्यकुमार यादव को श्रीलंका से सीधे इंग्लैंड भेजा जाएगा. वहीं तीसरे प्लेयर की भी रिक्वेस्ट की गई थी जिसको लेकर जयंत यादव का नाम लगातार सुर्खियों में था. लेकिन कोरोना के चलते और कुछ क्वारंटीन की समस्याओं के कारण अभी उनके नाम पर निर्णय नहीं हो सका है.

बीसीसीआई के आधिकारिक बयान के मुताबिक, 'वॉशिंगटन सुंदर बॉलिंग फिट नहीं हैं और इंग्लैंड के बाकी दौरे से बाहर हो गए हैं. वॉर्म-अप मैच के दौरान पहले दिन आवेश खान के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट आई, एक्स-रे में पता चला है कि उनके अंगूठे में फ्रैक्चर है. वह भी इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं.' सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान चोटिल हो गए थे. वह भी इंग्लैंड दौरे से बाहर हो चुके हैं और स्वदेश लौट चुके हैं. ऋषभ पंत कोविड-19 से उबर चुके हैं और टीम इंडिया के साथ जुड़कर प्रैक्टिस में हिस्सा ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें- सुरेश रैना के बाद रविंद्र जडेजा ने किया जातीय कमेंट, फैन्स ने किया ट्रोल

बता दें कि पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव दोनों, फिलहाल श्रीलंका में टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का हिस्सा हैं. दोनों को ही सीरीज के पहले टी20 में मौका भी दिया गया. पृथ्वी ने इस मैच से टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया लेकिन वह छाप नहीं छोड़ सके और खाता खोले बिना ही पैवेलियन लौट गए. सूर्यकुमार यादव ने शानदार अर्धशतक जड़ा और 50 रन बनाए. शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने यह मुकाबला 38 रन से जीता.