News Nation Logo
Banner

रोहित-विराट से आशीष नेहरा ने की इस बल्लेबाज की तुलना, कही बड़ी बात

इस दौरे पर जिस खिलाड़ी ने सबसे अधिक प्रभावित किया, उसका नाम सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) है. पहली बार वनडे खेलने उतरे सूर्यकुमार ने 'मैन ऑफ द सीरीज' खिताब जीतकर सनसनी मचा दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 26 Jul 2021, 11:42:52 AM
ashish nehra

Ashish Nehra (Photo Credit: BCCI)

highlights

  • सूर्यकुमार यादव ने जीता सबका दिल
  •  वनडे सीरीज में 'मैन ऑफ द सीरीज' का खिताब जीता
  • आशीष नेहरा ने की सूर्यकुमार यादव की तारीफ

नई दिल्ली:

श्रीलंका (Sri Lanka) सरजमीं पर अभी भारत के युवा क्रिकेटर अपना दमखम दिखा रहे हैं. 3 मैचों की वनडे सीरीज 2-1 को भारतीय टीम पहले ही अपने नाम कर चुकी है और अब टी20 सीरीज चल रही है. इस दौरे पर जिस खिलाड़ी ने सबसे अधिक प्रभावित किया, उसका नाम सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) है. पहली बार वनडे खेलने उतरे सूर्यकुमार ने 'मैन ऑफ द सीरीज' खिताब जीतकर सनसनी मचा दी है. टीम इंडिया के नए स्टार ने टी-20 सीरीज के पहले मैच में अर्धशतक जड़कर अपने मजबूत इरादे जाहिर कर दिए. सूर्यकुमार ने अपने प्रदर्शन से भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) का दिल जीत लिया है. 

ये भी पढ़ें- कोलंबो टी20 : भारत ने श्रीलंका को हराया 

उन्होंने सूर्यकुमार की तारीफ करते हुए कहा कि वह विराट कोहली और रोहित शर्मा से कम नहीं हैं. आशीष नेहरा ने सूर्यकुमार यादव की काफी तारीफ की और कहा कि इंडियन टीम में उनकी अहमियत कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत से कम नहीं है. आशीष नेहरा के मुताबिक सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में जिस तरह का प्रदर्शन किया उसे देखते हुए वो टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े पॉजिटिव बनकर उभरे. उनके मुताबिक सूर्यकुमार यादव का फॉर्म में होना टीम इंडिया के लिए काफी शानदार है.

श्रीलंका के खिलाफ (India vs Sri Lanka) कोलंबो (Colombo) के आर प्रेमदासा स्टेडियम (R Premadasa Stadium) में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने 38 रनों से जीत दर्ज की. इसी के साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. इस जीत के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव और भुवनेश्वर कुमार. इस पूरे दौरे में युवा खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपने प्रदर्शन से हर किसी को अपनी मुरीद बना लिया है.

ये भी पढ़ें- IND vs SL : टीम इंडिया ने पहला मैच 38 रन से जीता, जानिए पूरा हाल

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अब तक भारत के लिए 4 टी-20 मैच खेले हैं और इनकी तीन पारियों में उन्होंने 46.33 की औसत से 139 रन बनाए हैं. अब सूर्यकुमार भारत की तरफ से अपने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की पहली तीन पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा की सूर्यकुमार टीम इंडिया के मध्यक्रम में एक शानदार खिलाड़ी के रूप में उभर रहे हैं.

First Published : 26 Jul 2021, 11:42:52 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.