logo-image

Ind Vs Aus 2nd ODI: ये हो सकती है भारत-ऑस्‍ट्रेलिया की Playing XI

विराट कोहली की अनुवाई में टीम इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया से उसकी की जमीन पर दूसरे वनडे के लिए अब लोहा लेने के लिए तैयार है. सीरीज का पहला वनडे मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर हुआ था जहां मैन इन ब्लू को 66 रनों को हार का सामना करना पड़ा.

Updated on: 01 Dec 2020, 12:50 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia 2nd ODI: विराट कोहली की अनुवाई में टीम इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया से उसकी की जमीन पर दूसरे वनडे के लिए अब लोहा लेने के लिए तैयार है. सीरीज का पहला वनडे मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर हुआ था जहां मैन इन ब्लू को 66 रनों को हार का सामना करना पड़ा. अब दूसरा वनडे मैच भी सिडनी के मैदान पर खेला जाना है. पहले वनडे में कई सारी गलतियां देखने को मिली है लेकिन इस दूसरे वनडे में टीम इंडिया की कोशिश होगी वो मुकाबला जीत कर सीरीज में बने रहे क्योंकि अभी ऑस्ट्रेलिया तीन वनडे की सीरीज में 1-0 से आगे हैं.

ये भी पढ़ें- भारत की नई रेट्रो जर्सी का बना मजाक, जानिए किसने क्या बोला

सिडनी के पहले वनडे में शिखर धवन के साथ पारी आगाज मयंक अग्रवाल ने की थी और दूसरे वनडे में भी यहीं कॉम्बिनेश होने वाला है. हालांकि मिडल ऑर्डर में कप्तान विराट कोहली कुछ बदलाव कर सकते हैं. पहले वनडे में श्रेयस अय्यर का बल्ला नहीं चला था जबकि उनकी जगह मनीष पांडे को शामिल किया जा सकता है. मनीष पांडे को सिडनी में खेलने का अच्छा अनुभव है क्योंकि वो इस मैदान पर शतक भी लगा चुके हैं. सिडनी के मैदान पर टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी तक भारत ने 18 मुकाबले खेले हैं और सिर्फ 2 मैच जीत पाई है, इसी के साथ 15 मुकाबलों में हार का सामना करना और एक बेनतीजा रहा है. इसी दो जीत में से एक मनीष पांडे के शतक की वजह से मिली है.

ये भी पढ़ें: पहले ही मैच में दिख गए टीम इंडिया के लक्षण, दिग्गज बोला- तीनों सीरीज हारेगी विराट सेना

टीम इंडिया ने पिछले वनडे में खराब गेंदबाजी के साथ साथ बेकार फील्डिंग भी की थी जिसके कारण उन्हें हार का सामना करना पड़ा. रिपोर्ट्स के अनुसार टीम इंडिया के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी अनफिट है लेकिन वाबजूद इसके वो पहला वनडे खेले. ऐसे में टीम में शामिल किए गए युवा गेंदबाज एन नटराजन को टीम में शामिल किया जा सकता है. चलिए एक नजर डाल लेते हैं कि टीम इंडिया की दूसरे वनडे में क्या प्लेइंग इलेवन हो सकती है.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन : शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), मनीष पांडे, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, टी नटराजन, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह. 

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन : एरोन फिंच (कप्तान). डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशाने, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मोसिस हैनरिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जैम्पा और जोश हेजलवुड.