logo-image

भारत की नई रेट्रो जर्सी का बना मजाक, जानिए किसने क्या बोला

टीम इंडिया (India) के साथ ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पहले वनडे में क्या हुआ सभी भारतीय फैंस ने देखा. टीम इंडिया को हार का सामना और सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई है.

Updated on: 28 Nov 2020, 12:02 PM

नई दिल्ली:

India Vs Australia:  टीम इंडिया (India) के साथ ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पहले वनडे में क्या हुआ सभी भारतीय फैंस ने देखा. टीम इंडिया को हार का सामना और सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई है. खराब गेंदबाजी के साथ साथ बेकार फील्डिंग के कारण भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. विराट कोहली कंपनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में रेट्रो जर्सी पहन कर खेल रही थी. ये ठीक वैसी ही जर्सी है जैसा कि साल 1992 में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में हुए विश्व कप में पहनी थी. अब माना जा रहा है ये जर्सी टीम इंडिया को रास नहीं आई है.

ये भी पढ़ें : India vs Australia 2nd ODI : कब, कहां और कैसे देखें Live Match, पढ़िए

टीम इंडिया को सिडनी में वनडे में 66 रनों से हार का सामना करना पड़ा था और खिलाड़ियों का प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा था. गेंदबाजी से लेकर बल्लेबाज नाकाम रहे. ये भी कहा जा रहा है कि जब जब टीम इंडिया ये जर्सी पहनी है तब तब टीम का प्रदर्शन बेकार रहा है. साल 1992 में इसी तरह की जर्सी पहने वाले संजय मांजरेकर ने मजाक मजाक में ये तक बोल पड़े कि टीम इंडिया ने रेट्रो जर्सी तो पहनी लेकिन उनकी फील्डिंग भी रेट्रो नजर आई. बता दें कि सिडनी में सीरीज के पहले वनडे में टीम इंडिया ने कई कैच छोड़े जबकि फील्डिंग ने बेहद खराब नजर आई. बता दें कि संजय मांजरेकर कमेंट्री टीम का हिस्सा है , जिसमें वीरेंद्र सहवाग और अजय जडेडा शामिल है.

ये भी पढ़ें : हार्दिक पांड्या कब से शुरू करेंगे गेंदबाजी, मैच के बाद खुद किया खुलासा 

ये रेट्रो जर्सी टीम के लिए कुछ खास नहीं करती है क्योंकि इसका इतिहास ही इसकी गवाही देता है. साल 1992 में ऑस्ट्रेलिया में हुए वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने ऐसी ही जर्सी पहनी थी और खेल गए 8 मुकाबलों में से सिर्फ दो मुकाबलों में जीत दर्ज की थी और एक बेनतीजा रहा था जबकि सातवें स्थान पर टूर्नामेंट को खत्म किया था. खैर, टीम इंडिया इस वक्त तीन मैचों की वनडे सीरीज में 0-1 से पीछे हैं और अगला मैच 29 नवंबर को सिडनी के मैदान पर खेला जाएगा. उम्मीद कि जाए कि इस मैच को जीत विराट कोहली की टीम सीरीज में बराबरी करें. हालांकि टी-20 क्रिकेट में टीम इंडिया की पुरानी जर्सी ही देखने को मिलने वाली है.

 

(इनपुट एजेंसी के साथ)