News Nation Logo
Banner

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया गाबा टेस्ट पर संकट, ब्रिस्बेन में लॉकडाउन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच अभी खेला जा रहा है. लेकिन इस बीच चौथे टेस्ट को लेकर लगातार चर्चा की जा रही है. अब आशंका जताई जाने लगी है कि हो सकता है कि तीसरे ही टेस्ट के बाद टीम इंडिया वापस भारत लौट आए.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 08 Jan 2021, 05:47:16 PM
aus vs ind

aus vs ind (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच अभी खेला जा रहा है. लेकिन इस बीच चौथे टेस्ट को लेकर लगातार चर्चा की जा रही है. अब आशंका जताई जाने लगी है कि हो सकता है कि तीसरे ही टेस्ट के बाद टीम इंडिया वापस भारत लौट आए. चौथा टेस्ट हो ही ना. दरअसल ऑस्ट्रेलिया में लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं.  इस बीच संकट ये भी है कि कोविड 19 का जो नया स्ट्रेन मिला है, उसी के कुछ नए केस ऑस्ट्रेलिया में भी सामने आए हैं.  इसी को ध्यान में रखते हुए क्वींसलैंड सरकार ने ब्रिस्बेन में लॉकडाउन लगा दिया है. ये लॉकडाउन फिलहाल तीन दिन के ही लगाया गया है, लेकिन अगर हालात पर काबू नहीं हो पाया तो इसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें : T-10 क्रिकेट को ओलंपिक में देखना चाहते हैं क्रिस गेल 

अभी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट चल रहा है, जो सिडनी में है. ये टेस्ट अगर अपने पूरे वक्त चला तो 11 जनवरी को खत्म हो जाएगा, इसके बाद बताया जा रहा है कि 12 जनवरी को टीम ब्रिस्बेन पहुंचना है, जहां चौथा टेस्ट होना है. चौथा टेस्ट 15 जनवरी से खेला जाना है. लेकिन दिक्कत ये है कि इस दौरान क्वींसलैंड की सरकार ने साफ कर दिया है कि टीम इंडिया को कड़े प्रतिबंधों के बीच रहना होगा. इस बीच बीसीसीआई की ओर से साफ कर दिया गया है कि अगर टीम को क्वारंटीन में रहने के लिए कहा गया तो टीम ब्रिस्बेन जाएगी ही नहीं. ऑस्ट्रेलिया में सख्ती बरती जा रही है, लेकिन लगातार क्वारंटीन रहने से भी खिलाड़ियों की सेहत पर विपरीत असर पड़ेगा. 

यह भी पढ़ें : स्टीव स्मिथ को रन आउट करने के बाद रवींद्र जडेजा ने कह दी दिल छूने वाली बात 

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने गुरुवार को सीए से हुए हाल के संवाद में इस बारे में बता दिया है कि अगर खिलाड़ियों को फिर से क्वारंटीन में रहने की बात हुई तो टीम ब्रिस्बेन जाएगी ही नहीं. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि सीए को एक ई-मेल भेजा गया है और कहा गया है कि सख्त क्वारंटीन की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया आने के बाद दो सप्ताह क्वारंटीन रही है. अधिकारी के मुताबिक भारतीय टीम प्रबंधन ने कहा है कि खिलाड़ियों के मुताबिक होटलों मे बंद रहना काफी तनावपूर्ण हो रहा है. बीसीसीआई ने अपने खिलाड़ियों से होटल के बाहर जाने को मना कर दिया है. सख्त क्वारंटीन के मुताबिक टीम को होटल-ग्राउंड-होटल में ही रहना होगा. 

यह भी पढ़ें : दूसरे ही टेस्ट में हीरो बनकर उभरे शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक और वीवीएस लक्ष्मण बोले.....

हालांकि इससे पहले भारत के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने साफ कर दिया है कि खिलाड़ियों को क्वारंटीन से परेशानी नहीं है और वह इसका पालन करने को तैयार हैं. उन्होंने यह कहा था कि होटल के कमरे में बंद रहना एक चुनौती है वो भी तब जब सिडनी में बाकी लोग सामान्य जिंदगी जी रहे हैं. सोमवार को सीए ने कहा था कि उन्होंने इस मसले पर बीसीसीआई से आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं सुना है. क्वींसलैंड सरकार ने पहले कहा था कि नियम का पालन करने का विकल्प नहीं है.

First Published : 08 Jan 2021, 05:47:16 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.