logo-image

दूसरे ही टेस्ट में हीरो बनकर उभरे शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक और वीवीएस लक्ष्मण बोले.....

अपने दूसरे टेस्ट मैच में शानदार अर्धशतक जमाने वाले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को चारों तरफ से तारीफें मिल रही हैं. भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक और पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने गिल को पहले अर्धशतक पर बधाइयां दी हैं.

Updated on: 08 Jan 2021, 03:09 PM

नई दिल्ली :

अपने दूसरे टेस्ट मैच में शानदार अर्धशतक जमाने वाले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को चारों तरफ से तारीफें मिल रही हैं. भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक और पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने गिल को पहले अर्धशतक पर बधाइयां दी हैं. शुभमन गिल ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड यानी एससीजी पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में 101 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली जिसमें आठ चौके शामिल रहे. शुभमन गिल ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई. दिनेश कार्तिक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, स्टार जन्म ले चुका है. अच्छी शुरुआत गिल. पूरे समय तुमने अच्छी बल्लेबाजी की. जिस तरह से आउट हुए उससे अपने आप से निराश मत होना. कलात्मक बल्लेबाज लक्ष्मण ने कहा, जो अपना सिर्फ दूसरा टेस्ट मैच खेल रहा हो, गिल विकेट पर काफी आत्मविश्वासी लग रहे हैं. मजबूत डिफेंस, सकारात्मक स्ट्रोक प्ले और स्पष्ट सोच. निश्चित तौर पर भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में उनका भविष्य शानदार है. शुभमन गिल ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में टेस्ट डेब्यू किया था. पहली पारी में उन्होंने 45 और दूसरी पारी में नाबाद 35 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें : VIDEO : रोहित शर्मा और शुभमन गिल से मैच के बीच में मार्नस लाबुशेन ने पूछे ये सवाल, और फिर...

आपको बता दें कि तीसरे टेस्ट मैच का दूसरा दिन मेजबान टीम के स्टीव स्मिथ, भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और स्पिनर रवींद्र जडेजा के नाम रहा. स्टीव स्मिथ की संकेट के समय खेली गई 131 रनों की पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी में 338 रन बना पाने मे सफल रही. रविंद्र जडेजा ने चार विकेट ले कर ऑस्ट्रेलिया का बड़ा स्कोर मुमकिन नहीं होने दिया. स्टीव स्मिथ हालांकि अपना शतक पूरा करने के साथ-साथ टीम को सम्मानजनक स्कोर दिलाने में सफल रहे. स्मिथ का यह भारत के खिलाफ आठवां और कुल 27वां टेस्ट शतक है. ऑस्ट्रेलियाई स्कोर के सामने अपनी पहली पारी खेलने उतरी भारत ने दिन का अंत दो विकेट के नुकसान पर 96 रनों के साथ किया. इस स्कोर में से 50 रन युवा बल्लेबाज गिल के हैं. स्टम्प्स की घोषणा तक चेतेश्वर पुजारा नौ और अजिंक्य राहणे पांच रन बनाकर खेल रहे हैं.