logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Ind Vs Aus: टीम इंडिया के लिए सिडनी में बड़ा संकट, पढ़िए ऐसा क्यों?

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से लोहा लेने के लिए तैयार है और सीरीज के पहले वनडे के लिए मंच भी सज चुका है. इंतजार है तो बस 27 नवंबर का जब दोनों टीमों के कप्तान यानी विराट कोहली और एरोन फिंच टॉस के लिए मैदान पर आएंगे और फिर सीरीज का आगाज करेंगे.

Updated on: 25 Nov 2020, 02:10 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia ondey Series: टीम इंडिया (Team India) ऑस्ट्रेलिया (Australia) से लोहा लेने के लिए तैयार है और सीरीज के पहले वनडे के लिए मंच भी सज चुका है. इंतजार है तो बस 27 नवंबर का जब दोनों टीमों के कप्तान यानी विराट कोहली और एरोन फिंच टॉस के लिए मैदान पर आएंगे और फिर सीरीज का आगाज करेंगे. पिछली बार का रिकॉर्ड टीम इंडिया का काफी शानदार रहा है क्योंकि वनडे सीरीज को विराट एंड कंपनी ने 2-1 से अपने नाम किया था. हालांकि इस बार राह आसान नहीं होने वाली है क्योंकि पहला मैच सिडनी में होने वाला है जहां का रिकॉर्ड टीम इंडिया का पिछले 29 साल से खराब है.

ये भी पढ़ें : India vs Australia Live Commentary : रेडियो पर भी सुन सकेंगे भारत ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज की लाइव कमेंट्री

पहला वनडे सिडनी में होने वाला है जबकि दूसरा वनडे भी सिडनी के मैदान पर ही होगा और तीसरा मनुका में होने वाला है. मैच से पहले अब टीम इंडिया कैंप में हलचल तेज हो गई. टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली पहले वनडे मैच के लिए खास रणनीति तैयार कर रहे हैं क्योंकि सिडनी में टीम इंडिया संकट में फंसने वाली है, वो क्यों ये हम आपको बताते हैं. टीम इंडिया का सिडनी में हमेशा से प्रदर्शन काफी खराब रहा है. भारतीय टीम में 1980 से लेकर 2019 तक कुल 20 मैच सिडनी में खेले हैं. जिसमें से टीम इंडिया सिर्फ पांच मैच अपने नाम कर पाई है जबकि 14 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. इस दौरान एक मैच का बेनतीजा रहा है. 

ये भी पढ़ें- IND vs AUS : ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले शुभमन गिल ने कही ये बड़ी बात 

ये तो थी सिडनी के मैदान पर टीम इंडिया के प्रदर्शन की बात लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी मैदान पर भारतीय टीम फेल रही है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी के मैदान पर अभी ने भारत ने 17 मुकाबले खेले है और सिर्फ 2 मैच जीत पाई है, इसी के साथ 14 मुकाबलों में हार का सामना करना और एक बेनतीजा रहा है. खास बात ये है कि पिछली बार जब ऑस्ट्रेलिया और इंडिया की सीरीज हुई थी तो पहला वनडे सिडनी में हुई था और कंगारुओं ने 34 रनों से मुकाबला अपने नाम किया था. हालांकि पहली हार के बाद यंगिस्तान ने वनडे सीरीज अपने नाम की थी.  

ये भी पढ़ें- विराट कोहली और रोहित की गैरमौजूदगी में इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

टीम इंडिया जहां सिडनी के आकंड़ों परेशान है तो उनका ओपनिंग ऑर्डर भी सेट नहीं हो पा रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक शिखर धवन के साथ टीम मैनेजमेंट लोकेश राहुल को भेजना चाहती है लेकिन ऑस्ट्रेलिया की कंडिशंस को देखते हुए मंयक अग्रवाल का नाम भी बतौर ओपनर सामने आ रहा है. सिडनी में पहला वनडे काफी रोमांचक होने वाला है क्योंकि टीम इंडिया लंबे समय बाद वनडे क्रिकेट खेल रही है लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड के खिलाफ कोरोना काल में सीरीज खेल चुकी है. अब देखना होगा कि सिडनी के नंबर मैच के नतीजे के बाद किसकी तरफ जाते हैं.