logo-image

IND vs AUS: उस्मान ख्वाजा का वीजा मंजूर, इस दिन बेंगलुरु के लिए भरेंगे उड़ान

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत पहुंच चुकी है. जबकि कंगारु टीम के ओपनर बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा अभी भारत नहीं पहुंच पाए हैं. उस्मान ख्वाजा को भारत आने के लिए वीजा नहीं मिल पाया था.

Updated on: 01 Feb 2023, 07:22 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia Test Series: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत पहुंच चुकी है. जबकि कंगारु टीम के ओपनर बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा अभी भारत नहीं पहुंच पाए हैं. उस्मान ख्वाजा को भारत आने के लिए वीजा नहीं मिल पाया था. लेकिन अब उनको वीजा मिल गया है. वह दो फरवरी गुरुवार को भारत के लिए रवाना होंगे. इससे पहले जब तक उनको वीजा नहीं मिला था, वह काफी मायूस हो गए थे. लेकिन अब उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) वीजा मिलने के बाद खुश हुए होंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) को वीजा का बेसब्री से इंतजार था. जो अब खत्म हो गया है. कल भारत के लिए उड़ान भरेंगे. जैसे ही उनके वीजा को मंजूरी मिली, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उनको भारत रवाना करने के लिए ऐक्टिव हो गया. मेलबर्न और यहां भारत में सूत्रों की मानें तो ख्वाजा का वीजा आवेदन इस वजह से रुका था कि वह पाकिस्तान में पैदा हुए थे और तीन साल की उम्र में ऑस्ट्रेलिया चले गये थे. जो दिल्ली में विदेश मंत्रालय (MEA) को भेजा गया था.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, अब क्या करेंगे रोहित शर्मा?

आपको बता दें कि उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) के वीजा के लिए मंजूरी जारी करने के लिए विदेश मंत्रालय को कुछ वक्त की जरुरत थी. कुछ ही घंटे पहले, कैनबरा में भारतीय उच्चायोग को नई दिल्ली से एक संदेश जारी किया गया. जिसे तत्काल मेलबर्न में भारतीय वाणिज्य दूतावास को भेजा गया. फिर उनको वीजा जारी कर दिया गया.  आपको बता दें कि उस्मान ख्वाजा को जब तक मंजूरी नहीं मिली थी, तब तक वह काफी मायूस थे.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: नागपुर टेस्ट में सूर्यकुमार यादव का डेब्यू हुआ पक्का! अब आएगा मजा

उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने सोशल मीडिया पर अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए लिखा कि मैं भारत के लिए अपने वीजा का इंतजार कर रहा हूं. इसके साथ ही उन्होंने एक फिल्म की फोटो शेयर की, जिसमें ऐक्टर झूले पर बैठा इंतजार कर रहा है. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.