logo-image

IND vs AUS: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, अब क्या करेंगे रोहित शर्मा?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होने वाला है. दोनों टीमें इस सीरीज की तैयारियों में जुटी हुई हैं. लेकिन इस सीरीज के पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है.

Updated on: 01 Feb 2023, 05:43 PM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होने वाला है. दोनों टीमें इस सीरीज की तैयारियों में जुटी हुई हैं. लेकिन इस सीरीज के पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. जिससे उबर पाना टीम के लिए काफी मुश्किल हो सकता है. टीम इंडिया के लिए यह सीरीज काफी अहम है. क्योंकि भारत अगर इस सीरीज को 3-1 से जीतने में सफल होता है तो वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में क्वालीफाई कर जाएगा. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोट की वजह से नागपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. वह पीठ में चोट की वजह से बाहर हुए हैं. अय्यर न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले ही चोटिल हुए थे. इस चोट से वह अब तक उबर नहीं पाए हैं. चोट के कारण ही वह कीवी टीम के खिलाफ वनडे सीरीज भी नहीं खेल पाए थे. अब श्रेयस अय्यर कंगारु टीम के खिलाफ भी पहले टेस्ट मैच से भी चूक गए. 

सूर्या करेंगे नागपुर में टेस्ट में डेब्यू 

श्रेय्यर अय्यर के पहले टेस्ट मैच से बाहर होने पर टीम इंडिया को उनके रिप्लेसमेंट से तौर पर एक ऐसे खिलाड़ी की तलाश होगी, जो मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए टीम को मजबूती दे सके. श्रेयस अय्यर टेस्ट मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाजी को मजबूती देते थे. अब टीम इंडिया को नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी की जरुरत है. अब देखना है कि क्या रोहित शर्मा अय्यर की जगह सूर्या को डेब्यू करने का मौका देते हैं या फिर नहीं. 

यह भी पढ़ें: Ranaji Trophy: हनुमा विहारी की टूट गई कलाई, फिर भी बल्लेबाजी करने उतरे, देखें वीडियो

नंबर पांच पर कौन करेगा बल्लेबाजी 

नागपुर में खेले जाने वाले टेस्ट मैच में बल्लेबाजी पर नजर डालें तो कप्तान रोहित शर्मा और उप-कप्तान केएल राहुल ओपनिंग कर सकते हैं. लेकिन केएल राहुल के चोटिल होने पर शुभमन गिल को भी कुछ मैचों में बतौर सलामी बल्लेबाज खेलने का मौका मिला है. ऐसे में रोहित शर्मा को इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर मुश्किल हो सकती है. नंबर तीन चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे. नंबर चार पर विराट कोहली बैटिंग करेंगे. जबकि अब श्रेयस अय्यर की जगह नंबर पांच पर एक भरोसेमंद बल्लेबाज की जरुरत है. जो सूर्यकुमार यादव हो सकते हैं.