logo-image

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट में सूर्यकुमार यादव का डेब्यू हुआ पक्का! अब आएगा मजा

टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से चार टेस्ट मैचों की सीरीज का अगाज करेगी. बॉर्डर-गावस्वर ट्रॉफी का पहला मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गईं हैं.

Updated on: 01 Feb 2023, 06:48 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia Test Series: टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से चार टेस्ट मैचों की सीरीज का अगाज करेगी. बॉर्डर-गावस्वर ट्रॉफी का पहला मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गईं हैं. टीम इंडिया के उप-कप्तान केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा नेट्स में पसीना बहा रहे हैं. कप्तान रोहित शर्मा के लिए सबसे बड़ी चुनौती प्लेइंग इलेवन बनाने की होगी. उम्मीद है कि पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा टीम इंडिया के मिस्टर 360 डिग्री सूर्यकुमार यादव को डेब्यू कराएंगे. 

सूर्यकुमार यादव मौजूदा वक्त में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेल रहे हैं. बुधवार को सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच के बाद टीम के सभी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुट जाएंगे. सूर्यकुमार यादव भी टेस्ट में डेब्यू करने के लिए बेताब हैं. संभव है कि नागपुर टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा उनके प्लेइंग इलेवन में शामिल करेंगे. 

इस वजह से सूर्या को प्लेइंग इलेवन में मिलेगी जगह 

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पीठ की चोट की वजह से नागपुर टेस्ट से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. क्योंकि इस मुकाबले में बतौर ओपनर खुद कप्तान रोहित शर्मा और उप-कप्तान केएल राहुल हो सकते हैं. नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं. जबकि नंबर चार पर विराट कोहली बैटिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं. ऐसे में श्रेयस अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, अब क्या करेंगे रोहित शर्मा?

WTC के फाइनल में ऐसे पहुंचेगी टीम इंडिया    

इस वक्त सूर्यकुमार यादव जिस लय में बल्लेबाजी कर रहे हैं, अगर इसी लय के साथ टेस्ट के डेब्यू मैच में भी बल्लेबाजी कर जाते हैं तो टीम इंडिया की बल्लेबाजी और मजबूत हो जाएगी. भारतीय टीम के लिए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी काफी अहम है. क्योंकि टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का रास्ता इसी सीरीज से होकर जाएगा. भारत अगर इस सीरीज को 3-1 से जीतने में सफल होगा तो डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंचेगा. अगर ऐसा नहीं होता है तो टीम इंडिया को दूसरी टीमों पर निर्भर रहना होगा.