logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs AUS: कंगारू टीम ने चली चाल, टेस्ट सीरीज के लिए आर अश्विन के डुप्लीकेट की ले रही मदद

रविचंद्रन अश्विन दुनिया के सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं. घरेलू टेस्ट में भी उनका शानदार रिकॉर्ड रहा है. यही वजह है कि अश्विन से निपटने के लिए कंगारू टीम खास तैयारी कर रही हैं.

Updated on: 03 Feb 2023, 04:59 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का आगाज होगा. चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच नागपुर (Nagpur Test) में होना है. यहां की पिच स्पिनरों के लिए अनुकूल मानी जाती है. इसकी तैयारियों को लेकर पैंट कमिंस (Pat Cummins) की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी प्रैक्टिस गेम तक भी छोड़ दिए है. कंगारू टीम ने बेंगलुरु के नजदीक एलुर में 4 दिन का कैंप लगाया है. यहां कंगारू टीम अलग-अलग तरह के पिचों पर जमकर प्रैक्टिस करेगी. इस सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) सबसे बड़ा खतरा बनकर सामने आ सकते हैं. ऐसे में इन दोनों भारतीय खिलाड़ियों के तोड़ निकालने के लिए कंगारू टीम जमकर प्रैक्टिस कर रही है. यहां तक की उन्होंने अश्विन के डुप्लीकेट को भी बुलाया है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 1st Test: चोट से परेशान टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये हो सकती है प्लेइंग-11

रविचंद्रन अश्विन दुनिया के सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं. घरेलू टेस्ट में भी उनका शानदार रिकॉर्ड रहा है. यही वजह है कि अश्विन से निपटने के लिए कंगारू टीम खास तैयारी कर रही हैं. कंगारू टीम ने अश्विन के डुप्लीकेट गेंदबाज महेश पिथिया को बेंगलुरू बुलाया है और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों उनके स्पिन गेंदबाजी पर जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं. पिथिया का गेंदबाजी एक्शन बहुत हद तक अश्विन से मिलता है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार महेश का गेंदबाजी एक्शन देखने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें गेंदबाजी के लिए बेंगलुरु बुलाया है. नेट्स पर स्टीव स्मिथ के सामने महेश को काफी देर तक गेंदबाजी करते हुए देखा गया.

बड़ौदा के लिए पिछले साल घरेलू क्रिकेट में डेब्यू करने वाले स्पिन गेंदबाज महेश पिथिया को ऑस्ट्रेलिया ने इस दौरे पर बतौर नेट गेंदबाज टीम के साथ शामिल जोड़ा है. सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज नेट्स पर जमकर महेश की गेंदबाजी पर प्रैक्टिस कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL दिलाएगा विश्व कप 2023, होगा 12 साल पुराना सपना पूरा!