logo-image

Ind vs Aus: तीसरे टेस्ट में ओपनिंग करेंगे रोहित शर्मा, BCCI ने दिए संकेत

रोहित शर्मा अब टीम इंडिया के साथ जुड़ गए हैं और धीरे धीरे प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा ले रहे हैं. रोहित शर्मा ने पहले अपना क्वारंटीन वक्त पूरा किया और उसके बाद वो टीम होटल पहुंचे जहां उनका स्वागत किया गया था

Updated on: 02 Jan 2021, 10:04 AM

नई दिल्ली :

रोहित शर्मा अब टीम इंडिया के साथ जुड़ गए हैं और धीरे धीरे प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा ले रहे हैं. रोहित शर्मा ने पहले अपना क्वारंटीन वक्त पूरा किया और उसके बाद वो टीम होटल पहुंचे जहां उनका स्वागत किया गया था. वहीं अब रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले जाने वाले आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का उप-कप्तान बनाया गया है. बीसीसीआई ने एक बयान जारी किया जिसमें बताया गया कि बोर्ड ने रोहित शर्मा को उप-कप्तान बनाने की जानकारी दी गई. 

यह भी पढ़ें : टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बने केन विलियमसन ने कही ये बड़ी बात

इस बयान के बाद साफ है कि रोहित शर्मा अगले दो टेस्ट मैच खेलने वाले हैं, वहीं ये भी साफ हो रहा है कि वो बतौर ओपनर बल्लेबाजी कर सकते हैं. रोहित शर्मा ने नेट सेशन में थ्रॉ डाउन ड्रील की जिमसें उन्होंने नई गेंद का सामना का किया. कई सारे क्रिकेट दिग्गज बोल चुके हैं कि रोहित शर्मा को ओपनिंग करनी चाहिए और शुभमन गिल को मिडल ऑर्डर में खेलना चाहिए. रोहित शर्मा ने नेट्स पर ड्राइव और कट की प्रैक्टिस की जो ऑस्ट्रेलिया के तेज विकेट पर काफी अहम शॉट माना जाता है. जिस तरह से रोहित शर्मा ने प्रैक्टिस की वो बीसीसीआई की तरफ से इशारा है कि रोहित का बल्लेबाजी क्रम सेट हो गया है.

रोहित अब पूरी तरह से फिट दिख रहे हैं इससे पहले अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को पांचवीं बार आईपीएल चैम्पियन बनाने वाले रोहित आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे. हालांकि इसके बावजूद वह क्वालीफायर-1 और फाइनल खेले थे. इसके बाद वह बैंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकेडमी में गए थे. रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले दिसंबर के मध्य में ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें : डेविड वार्नर को लेकर बड़ा अपडेट, 100 फीसदी फिट नहीं हुए तो भी खेलेंगे!

भारत और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीमें अगले कुछ दिनों के लिए मेलबर्न में ही रहेंगी और इसके बाद सिडनी के लिए रवाना होंगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉक्ले ने इस बात की जानकारी दी. सीरीज का तीसरा टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर सात जनवरी से शुरू हो रहा है. सीए ने इस बात की जानकारी दी थी कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के लिए बीच तीसरा टेस्ट मैच तय कार्यक्रम के मुताबिक सिडनी में ही खेला जाएगा. इससे पहले ऐसी संभावनाएं थी कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में न होकर मेलबर्न में ही हो सकता है.