logo-image

Ind Vs Aus: तीसरे वनडे में इंडिया की जीत पक्की, जानिए कैसे

टीम इंडिया भले की वनडे सीरीज में 2-0 से पीछे लेकिन अब उनके लिए अच्छी खबर ये है कि उनकी जीत आखिरी वनडे में अब पक्की दिख रही है.

Updated on: 30 Nov 2020, 01:37 PM

नई दिल्ली:

David Warner Injured: टीम इंडिया (Team India) भले की वनडे सीरीज में 2-0 से पीछे लेकिन अब उनके लिए अच्छी खबर ये है कि उनकी जीत आखिरी वनडे में अब पक्की दिख रही है. ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वॉर्नड चोटिल है और उनका लास्ट वनडे खेलना तय है नहीं. खुद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने कहा है कि उन्हें नहीं लगता कि चोटिल बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) भारत के खिलाफ होने वाले तीसरे वनडे के लिए उपलब्ध रहेंगे. वहीं टीम इंडिया के उपकत्पान लोकेश राहुल ने इसे टीम इंडिया के लिए गुड न्यूज बताई है.

यह भी पढ़ें : स्‍टीव स्‍मिथ बने मैन ऑफ द मैच, आईपीएल के बाद ऐसे बदली बल्‍लेबाजी

भारत के सीमित ओवरों के उपकप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलियाई चोटिल सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर भारत के खिलाफ होने वाले तीसरे वनडे के लिए अपनी चोट से उबर नहीं पाएंगे. ऑस्ट्रेलिया टीम को भारत के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में उस समय एक बड़ा झटका लगा जब उसके सलामी बल्लेबाज वॉर्नर को ग्रोइन की चोट लग गई और वो मैदान से लंगड़ाते हुए बाहर गए.

 

लोकेश राहुल ने कहा कि हमें नहीं पता कि उनकी चोट कितनी गंभीर है. ये अच्छा होगा, अगर वो लंबे समय के लिए चोटिल होते हैं. वो उनके मुख्य बल्लेबाज हैं. किसी के लिए ऐसी दुआ करना अच्छा नहीं है, लेकिन टीम के लिए यह अच्छा होगा. अगर उनकी चोट लंबे समय तक रहती है तो यह हमारी टीम के लिए अच्छा रहेगा.

 

यह भी पढ़ें : विराट कोहली और केएल राहुल ने खुद को बचाया, गेंदबाजों को फंसाया

बता दें कि डेविड वॉर्नर सिडनी मे खेले गए दोनों वनडे में तूफानी फॉर्म में दिखे थे. पहले पहले वनडे में उन्होंने अर्धशतक जबकि दूसरे वनडे में ताबड़तोड़ 83 रनों की पारी खेल भारतीय टीम को बैकफुट पर ले गए थे जबकि कप्तान एरोन फिंच के साथ पहले विकेट के लिए 142 रनों की पार्टनरशिप की थी. ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर टीम इंडिया की पारी के 12वें ओवर के दौरान स्कैन के स्टेडियम से रवाना हुए थे. उन्हें भारतीय पारी के चौथे ओवर के दौरान चोट लगी थी. इसके इलावा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी साफ किया है कि वॉर्नर टीम इंडिया के खिलाफ व्हाइट बॉल क्रिकेट नहीं खेलने वाले हैं.

भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन के शॉट को रोकने गए थे और इस दौरान उन्होंने डाइव मारी थी. तभी वह चोटिल हुए थे. मैदान पर गिरने के बाद वो दर्द से करहा रहे थे. ऑस्ट्रेलिया कि फिजियो उन्हें मैदान से बाहर ले गए थे. ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे में जीत दिलाने में डेविड वॉर्नर ने बल्ले से अहम रोल अदा किया था. अब देखना होगा कि बिना डेविड वॉर्नर के टीम इंडिया जीत पाती है या नहीं. वहीं डेविड वॉर्नर के ना होने से टीम इंडिया की जीत पक्की लग रही है.

(Ians के साथ)