logo-image

IND vs AFG : बल्लेबाज या गेंदबाज, किसे मिलेगी मदद? जानें कैसा बर्ताव करेगी चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच

Bangalore Pitch Report : भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाले तीसरा टी-20 मैच बैंगलोर के चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. तो आइए आपको बताते हैं कैसा बर्ताव करेगी पिच...

Updated on: 17 Jan 2024, 11:05 AM

नई दिल्ली:

Bangalore Pitch Report : भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 17 जनवरी को बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले में भारतीय टीम, अफगानिस्तान को क्लीन स्वीप करना चाहेगी. वहीं, मेहमान अफगान टीम आखिरी मैच जीतकर सीरीज का अंत सम्मान के साथ करना चाहेगी. इस मैदान पर हाईस्कोरिंग मैच देखने को मिलते हैं. तो आइए आपको बताते हैं कि IND vs AFG मैच के दौरान बैंगलोर के चिन्नास्वामी की पिच कैसी रहने वाली है...

कैसी रहेगी चिन्नास्वामी की पिच?

बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग मानी जाती है. छोटी बाउंड्रीज में बल्लेबाज जमकर रन बनाते हैं. ऐसे में भारत-अफगानिस्तान के बीच होने वाला तीसरे मुकाबले में बड़े-बड़े शॉट्स देखने को मिलेंगे और हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है. वहीं, गेंदबाजी की बात करें, तो चिन्नास्वामी में स्पिनर्स के लिए मदद रहती है. आईपीएल के दौरान इस मैदान पर कई हाईस्कोरिंग रोमांचक मैच देखने को मिलते हैं. 

विराट कोहली और रोहित शर्मा से इस मैदान पर बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी. खासकर, कोहली से... क्योंकि वह पिछले 16 सालों से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल रहे हैं, जिसका चिन्नास्वामी होम ग्राउंड है. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि विराट अपने सेंकेंड होम ग्राउंड पर खेलते नजर आने वाले हैं.

बैंगलोर में भारत ने खेले हैं 7 मैच

भारत बनाम अफगानिस्तान के बीच तीसरा टी-20 मुकाबला बैंगलोर में होगा. आज तक टीम इंडिया ने बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में 7 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इन मैचों में भारत को 3 में जीत मिली है, जबकि 3 में हार का सामना करना पड़ा है. एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला. इस मैदान पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ मैच जीते हैं. वहीं, ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका की टीमों ने बैंगलोर में भारत को हराया है. 

ये भी पढ़ें : Shreyas Iyer : 'मुझसे जो कहा गया, मैंने वो किया...' टीम इंडिया से बाहर होने पर पहली बार बोले अय्यर

ये भी पढ़ें : IND vs AFG : क्या बारिश में धुल जाएगा तीसरा T20I? जानें मैच के वक्त कैसा रहेगा बैंगलोर का मौसम