logo-image

IND vs ZIM ODI Series: धवन चमकाएंगे इस खिलाड़ी की किस्मत!

टीम इंडिया इस महीने जिम्बाब्वे दौरे पर जाएगी. यहां टीम इंडिया जिम्बाब्वे के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. जिम्बाब्वे दौरे पर कई खिलाड़ियों की टीम में वापसी हो रही है.

Updated on: 01 Aug 2022, 01:13 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) इस महीने जिम्बाब्वे (Zimbabwe) दौरे पर जाएगी. यहां टीम इंडिया जिम्बाब्वे के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. टीम की कमान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को सौंपी गई है. हाल ही धवन की अपनी कप्तानी में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज (West Indies) को वनडे में 3-0 से क्लीन स्वीप किया है. जिम्बाब्वे दौरे पर कई खिलाड़ियों की टीम में वापसी हो रही है. वहीं एक स्टार खिलाड़ी की धवन की कप्तानी में किस्मत चमकने वाली है. यह खिलाड़ी 5 महीने बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहा है. 

चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी 

जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया के ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) की टीम में वापसी हुई है. सुंदर ने अपना आखिरी मैच 11 फरवरी 2022 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. उसके बाद वह चोट के कारण टीम से बाहर हो गए थे. लेकिन अब उन्होंने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं. सुंदर के बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए ही उन्हें टीम इंडिया में वापसी का मौका मिला है. 

वॉशिंगटन सुंदर टीम इंडिया के लिए कई बार मैच विनर बने हैं.  सुंदर भारत के लिए अबतक 4 टेस्ट, 4 वनडे और 31 टी20 मैच खेले हैं. उनके टेस्ट में 265, वनडे में 57 और टी20 में 47 
बनाए हैं. टेस्ट में उनके नाम 6, वनडे में 5 और टी20 में 25 विकेट उनके नाम है. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI 2nd T20: विंडीज के खिलाफ दूसरा मैच आज, ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग-11

सीनियर खिलाड़ियों को मिला है आराम 

जिम्बाब्वे दौरे पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli), ऋषभ पंत (Rishabh Pant), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और रविंद्र जडेजा जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. आईपीएल के इस सीजन सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले राहुल त्रिपाठी को पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया है. इससे पहले उन्हें आयरलैंड दौरे पर टी20 इंटरनेशनल टीम में शामिल किया गया था. 

यह भी पढ़ें: CWG 2022: कौन हैं अचिंता शेउली? जिसने भारत को दिलाया तीसरा गोल्ड मेडल

जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया की स्क्वाड:

शिखर धवन (कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर.