logo-image

फॉर्मूला 2 : इमोला में भारत के जेहान दारुवाला ने दूसरा स्थान प्राप्त किया

फॉर्मूला 2 : इमोला में भारत के जेहान दारुवाला ने दूसरा स्थान प्राप्त किया

Updated on: 24 Apr 2022, 03:35 PM

इमोला (इटली):

फॉर्मूला 2 चैंपियनशिप के इमोला स्प्रिंट रेस में रेड बुल के रेसर और भारत के जेहान दारुवाला जीत से चूक गए और वह दूसरे स्थान पर रहे।

शनिवार को 23 वर्षीय रेसर ने तीसरे स्थान पर शुरुआत की, मार्कस आर्मस्ट्रांग के पीछे दूसरे स्थान पर जाने के लिए लाइन से बाहर निकल गए, जिसने स्प्रिंट रेस पोल-सिटर लोगान सर्जेंट से आगे बढ़त बना ली और पांचवें स्थान पर आ गए।

जेहान ने अपनी गति को आगे बढ़ाने से पहले एक प्रारंभिक और उसके बाद एक आभासी सुरक्षा कार अवधि के माध्यम से स्थिति को बनाए रखा।

उन्होंने आर्मस्ट्रांग पर दबाव बनाया और कीवी रेसर के एक सेकंड के भीतर ही उन्हें बढ़त के लिए उकसाया।

लेकिन संकरे इमोला ट्रैक पर ओवरटेक करना मुश्किल साबित होने के साथ, जेहान ने हाईटेक ड्राइवर से 1.4 सेकंड पीछे लाइन पार कर ली। उनकी प्रेमा टीम के साथी डेनिस हाउगर तीसरे स्थान पर थे, जिन्होंने घरेलू धरती पर इतालवी टीम के लिए डबल पोडियम पूरा किया।

इमोला में उनका दूसरा स्थान इस सीजन में जेहान का तीसरा पोडियम था और फॉर्मूला 2 में कुल मिलाकर 10वां स्थान था। इसने उन्हें समग्र ड्राइवरों के तालिका में तीसरे स्थान पर भी पहुंचा दिया।

जेहान ने कहा, सबसे पहले, मैं आगे के लोगों की तुलना में बेहतर तरीके से अच्छा मुकाबला किया, लेकिन मुझे लोगन से बचना था, इसलिए मैंने कुछ गति खो दी और उसके बाद रेस आसान नहीं थी। रेस की शुरुआत में बहुत दबाव था लेकिन इसका पालन करना वास्तव में कठिन था, खासकर मध्य क्षेत्र में। फिर मैंने शांत होने और इसे जाने देने की कोशिश की अंत लेकिन फिर से जब मैं करीब आया तो मुझे वास्तव में अनुसरण करने के लिए संघर्ष करना पड़ा। कुल मिलाकर हमारे पास बहुत तेज गति थी, लेकिन वास्तव में इसका ज्यादा उपयोग नहीं कर सका।

जेहान अब रविवार की फीचर रेस में शामिल होंगे, जाहिर है कि 23 वर्षीय रेसर की नजर एक और मजबूत परिणाम पर होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.