logo-image
लोकसभा चुनाव

डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक में मुक्केबाज चांदनी मेहरा कोरियाई बॉक्सर से हारीं

डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक में मुक्केबाज चांदनी मेहरा कोरियाई बॉक्सर से हारीं

Updated on: 19 Feb 2022, 06:30 PM

नई दिल्ली:

भारतीय मुक्केबाज चांदनी मेहरा शनिवार को कोरिया के गंगवान-डो में डब्ल्यूबीओ एशिया-पैसिफिक महिला खिताबी मुकाबले में 8वें दौर में कोरियाई बो एमआई रे शिन से हार गईं।

हरियाणा के यमुना नगर की 20 वर्षीय मुक्केबाज ने रेफरी द्वारा प्रतियोगिता को रोकने से पहले 8वें दौर तक 27 वर्षीय बो एमआई रे शिन के साथ जबरदस्त मुकाबला किया।

8वें दौर के मुकाबले में अपने करियर का पहला मैच खेलने वाली चांदनी ने भारतीय मुक्केबाजी परिषद को सूचित किया, जो विश्व मुक्केबाजी परिषद के सहयोग से भारतीय पेशेवर मुक्केबाजों के घरेलू मामलों को संभाल रही है।

आईबीसी की स्थापना पूरे क्षेत्र में इच्छुक पेशेवर मुक्केबाजों के लिए घरेलू चैंपियनशिप की सफलता के लिए मार्ग की पेशकश करने और भारतीय सेनानियों को अधिक महत्वपूर्ण वैश्विक अवसर प्रदान करने के लिए, विकास, प्रगति और समावेश के लिए एक मंच के रूप में डब्ल्यूबीसी इंडिया का उपयोग किया जा रहा है।

चांदनी और बो एमआई रे शिन दोनों ने शुरुआती दौर में एक आक्रामक तरीके से मुकाबला शुरू किया। यह पहला मौका था, जब चांदनी मेहरा 10 राउंड की लड़ाई में लड़ रही थीं। यह हमेशा एक कठिन काम था, यह देखते हुए कि कोरियाई इस मुकाबले से पहले ही तीन 10 राउंड वाले मुकाबले लड़ चुकी थीं।

भारतीय मुक्केबाज ने पहले छह राउंड में बेहतर प्रदर्शन किया। उन्होंने कोरियाई मुक्केबाज को मुंह तोड़ जवाब दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.