logo-image

ऑस्ट्रेलिया में जीत के बाद अजिंक्य रहाणे ने खोले अब जीत के अहम राज़

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में बिना विराट कोहली के 2-1 से हराया है. अब टीम इंडिया का अगला लक्ष्य इंग्लैंड है के खिलाफ घरेलू सीरीज है.

Updated on: 24 Jan 2021, 11:48 AM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में बिना विराट कोहली के 2-1 से हराया है. अब टीम इंडिया का अगला लक्ष्य इंग्लैंड है के खिलाफ घरेलू सीरीज है. ऑस्ट्रेलिया में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारत ने दो टेस्ट जीते और एक टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुआ. ऑस्ट्रेलिया में ये भारत की दूसरी जीत है क्योंकि इससे पहले साल 2018-19 में भारत जीता था. एक बार फिर से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया और बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा किया. अब अजिंक्य रहाणे ने बताया कि ये जीत सभी खिलाड़ियों के योगदान से मिली है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction: धोनी और विराट के प्लान पर राजस्थान ने पानी फेरा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों में टीम की कप्तानी करने वाले भारत के अजिंक्य रहाणे ने ऐतिहासिक सीरीज जीत में हर खिलाड़ी के योगदान को सराहा है और माना है कि यह जीत एक सामूहिक प्रयास थी. बीसीसीआई ने शनिवार को एक वीडियो जारी किया है जिसमें भारतीय कप्तान गाबा में तीन विकेट से मिली जीत के बाद टीम को सराह रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: इंग्लैंड सीरीज से पहले एक हफ्ते तक क्वारंटीन रहेगी भारतीय टीम

टीम के साथियों से बात करते हुए रहाणे कह रहे हैं यह हमारे लिए बहुत बड़ा पल है. एडिलेड में जो हुआ उसके बाद हमने जिस तरह से मेलबर्न में वापसी की वह शानदार थी. यह किसी एक या दो खिलाड़ियों का प्रयास नहीं था बल्कि इसमें हर किसी ने सहयोग दिया. तीनों मैचों में सभी ने योगदान दिया. ये देखना काफी अच्छा था. उन्होंने कहा हमने यहां मैच जीत के साथ खत्म किया. यह बेहद अच्छी बात है.एडिलेड में खेले गए चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत को शर्मनाक हार मिली थी. इस मैच की दूसरी पारी में भारत 36 रनों पर ही ढेर हो गई थी जो उनका टेस्ट की एक पारी में सबसे कम स्कोर है. टीम ने हालांकि मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में विजयी वापसी की और सिडनी में खेला गया मैच शानदार तरीके से ड्रॉ कराया. इसके बाद गाबा में खेले गए आखिरी टेस्ट मैच को जीत सीरीज 2-1 से अपने नाम की.

 

(IANS के साथ)