logo-image

IPL 2021 Auction: धोनी और विराट के प्लान पर राजस्थान ने पानी फेरा

आईपीएल 2021 के ऑक्शन का काउंटडाउन शुरु हो गया है लेकिन उससे पहले ट्रेडिंग विड़ो के जरिए एक टीम किसी दूसरे खिलाड़ी को अपनी फ्रेचाइंजी में शामिल कर सकती है.

Updated on: 24 Jan 2021, 11:10 AM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के ऑक्शन का काउंटडाउन शुरु हो गया है लेकिन उससे पहले ट्रेडिंग विड़ो के जरिए एक टीम किसी दूसरे खिलाड़ी को अपनी फ्रेचाइंजी में शामिल कर सकती है. सभी टीमों ने अपने रिटेन और रिलीज की लिस्ट सौंप दी है. राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा को चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने खेमे में शामिल कर लिया है. अब जानकारी आ रही है कि राजस्थान के एक और खिलाड़ी पर एम एस धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपरकिंग्स और विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर निगाहें टिका कर बैठी थी लेकिन साल 2008 की चैंपियन टीम ने सारे प्लान पर पानी फेर दिया.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: इंग्लैंड सीरीज से पहले एक हफ्ते तक क्वारंटीन रहेगी भारतीय टीम

इस साल मिनी ऑक्शन से पहले राजस्थान रॉयल्स ने साल 2020 में टीम की कप्तानी कर रहे स्टीव स्मिथ को रिलीज कर दिया और सभी को चौंकाते हुए युवा संजू सैमसन को कप्तान बना दिया. पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर बताया कि आसरीबी और सीएसके की नजरें सांजू सैमसन पर थी कि वो उन्हें अपनी टीम में सामिल करें.जैसे रॉबिन उथप्पा को ट्रेंड किया वैसा ही संजू के साथ करना  था लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने संजू को कप्तानी सौंप दी. बता दें कि आईपीएल 2020 में संजू सैमसन ने विस्फोटक अंदाज में शुरुआत की थी. कई बड़ी पारियां भी खेलीं, जिसकी वजह से कई टीमों की निगाहें इनपर थी.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: इंग्लैंड सीरीज से पहले एक हफ्ते तक क्वारंटीन रहेगी भारतीय टीम

आईपीएल 2021 के मिनी ऑक्शन की तारीख का ऐलान हो गया है जिसका आयोजन 18 और 19 फरवरी को होने वाला है. आईपीएल 2021 का मिनी ऑक्शन चेन्नई में होने वाला है. इस साल मिनी ऑक्शन होने वाला है क्योंकि अगले साल 2022 में आईपीएल में दस टीमें होंगी और उसके लिए मेगा ऑक्शन होगा. 20 जनवरी तक सभी टीमों ने अपनी रिटेन और रिलीज की लिस्ट सौंप दी है. बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स ने केदार जाधव, पीयूष चावला, हरभजन सिंह को रिलीज किया है. मुंबई इंडियंस ने भी लसिथ मलिंगा को रिलीज किया, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एरोन फिंच, राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ और ग्लैन मैक्सवेल को पंजाब ने रिलीज कर दिया है. ट्रेडिंग विंडो 4 फरवरी तक खुली है.

राजस्थान रॉयल्स 
रिटेन किए गए खिलाड़ी : संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, कार्तिक त्यागी, एंड्रयू टाई, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, डेविड मिलर, मनन वोहरा, 
रिलीज किए गए खिलाड़ी : स्टीव स्मिथ, अंकित राजपूत, ओशेन थॉमस, आकाश सिंह, वरुण एरॉन, टॉम कुरेन, अनिरुद्ध जोशी, शशांक सिंह.
पर्स में रुपये : 31.85 रुपये