logo-image

IND vs SL : 7 नो बॉल, दर्जनभर एक्स्ट्रा दोगे तो ऐसे ही होगी शर्मनाक हार

IND vs SL 2nd T20 : कल भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का दूसरा टी20 मैच खेला गया.

Updated on: 06 Jan 2023, 08:50 AM

नई दिल्ली:

IND vs SL 2nd T20 : कल भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का दूसरा टी20 मैच खेला गया. जिसमें भारतीय टीम को 16 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा. श्रीलंका ने कल के मैच में शानदार प्रदर्शन किया. पहले तो भारत के सामने 207 रन जैसा विशाल स्कोर खड़ा किया. उसके बाद दमदार गेंदबाजी करके भारत की कमर ही तोड़ दी. अक्षर पटेल और सूर्यकुमार यादव की पारी नहीं होती को टीम को करारी हार मिलना तय था. बल्लेबाजों के खराब खेल के बाद एक वजह और थी जिससे टीम को हार मिली. वो वजह थी एक्स्ट्रा देना. टीम ने कल कुल मिलाकर 12 रन अतिरिक्त में दिए. यानी साफ कहा जा सकता है कि 16 रन की हार में 12 रन भारत श्रीलंका को तोहफे में दे चुका था.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल से पहले राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, अब क्या होगा?

एकस्ट्रा की समस्या से ही टीम को हार का मुंह देखना पड़ा. गजब की बात तो तब हो गई जब इन 12 एक्स्ट्रा में 7 तो नो बॉल के रुप में थीं. यानी श्रीलंका को भर-भर कर टीम ने फ्री-हिट दिए थे. टी20 फॉर्मेंट में 7 नो बॉल देकर कोई भी टीम कैसे जीत सकती है. अगर गेंदबाजों की बात करें तो अर्शदीप सिंह ने 5, शिवम मावी 1 और उमरान मलिक ने 1 नो बॉल दी. अर्शदीप सिंह की 5 नो बॉल टीम पर भारी पड़ गईं. 

आपको यहां ये समझने की बात है कि जब भी नो बॉल होती है तो बल्लेबाज को फ्री-हिट मिलती है. वाइड होने पर टीम को इतना नुकसान नहीं है जितना नो बॉल पर है. टीम की ये एकस्ट्रा की समस्या काफी लंबे समय से चल रही है. अगर इसे नहीं सुधारा गया तो समस्या बहुत बड़ी हो सकती है. अर्शदीप सिंह कल के मैच में सबसे महंगे बल्लेबाज रहे. अर्शदीप सिंह ने 2 ओवर में 37 रन लुटा दिए. खैर अब सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 तारीख यानी कल खेला जाएगा. दोनों ही टीमें अपनी पूरी ताकत लगा देना चाहेंगी मैच को अपने नाम करने के लिए. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: राहुल त्रिपाठी हुए फ्लॉप, मंझधार में फंसी टीम इंडिया

टीम इंडिया की बल्लेबाजी की बात करें तो टीम इंडिया की तरफ से ईशान किशन और शुभमन गिल सलामी बल्लेबाजी करने आए लेकिन टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत नहीं दिला सके. ईशान किशन दो रन तो शुभमन गिल पांच रन बनाकर पवेलियन लौट गए. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी पांच रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए.