logo-image

IND vs WI: पहले दो मैच की गलतियां पड़ सकती हैं टीम इंडिया पर भारी!

IND vs WI 4th T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीट कल सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जाएगा. टीम इंडिया के लिए जीत जरूरी है, क्योंकि सीरीज में टीम इंडिया पहले दो मुकाबले हार गई थी.

Updated on: 11 Aug 2023, 11:21 PM

नई दिल्ली:

IND vs WI 4th T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीट कल सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जाएगा. टीम इंडिया के लिए जीत जरूरी है, क्योंकि सीरीज में टीम इंडिया पहले दो मुकाबले हार गई थी. अभी वेस्टइंडीज 2-1 से सीरीज में आगे चल रही है. आने वाले दोनो ही मुकाबले टीम के लिए करो या मरो रहने वाले हैं. अगर सीरीज टीम इंडिया हार जाती है तो फिर विश्व कप के लिए टीम की तैयारियों में बड़ा झटका लग सकता है. इसलिए हार्दिक को अपनी कप्तानी में टीम के लिए चमत्कार करना ही होगा. सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव की शानदार बल्लेबाजी के दमदार वापसी की. इस सीरीज के जरिए अपना इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा ने तीसरे टी20 मुकाबले में 37 गेंदों पर नाबाद 49 रनों की पारी खेली और सबका दिल जीत लिया.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : कप्तान रोहित का खिलाड़ियों को कड़ा संदेश, दबाव में करना होगा बेहतर प्रदर्शन

पहले और दूसरे मुकाबले में हुईं ये गलतियां

पहलो और दूसरे मुकाबले की बात करें तो टीम के हरएक विभाग में कुछ ना कुछ कमीं रही थी. बल्लेबाजी की बात करें तो टीम अहम मौकों पर अपने विकेट खोते रही. वहीं गेंदबाजी में प्रेशर वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों पर नहीं बन पाया. हालांकि तीसरे मुकाबले में कुछ हद तक टीम ने वापसी की है. लेकिन अभी भी सुधार की गुंजाइश है.

यह भी पढ़ें: IND vs WI : तिलक वर्मा को फिफ्टी के लिए चाहिए था 1 रन, हार्दिक ने छक्का लगाकर दिलाई जीत, बुरी तरह भड़के फैंस

कोहली का ये बड़ा रिकॉर्ड टूटने की कगार पर

वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया का एक बल्लेबाज कमाल कर सकता है. दरअसल वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक इस टी20 सीरीज में तिलक वर्मा ने 139.00 की स्ट्राइक रेट से 139 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 69.50 का रहा है. इसी सीरीज के अभी दो मैच बाकी हैं. ऐसे में तिलक वर्मा भारत के लिए द्विपक्षीय टी20 सीरीज में सर्वाधिक रनों के विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ सकते है.