logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs WI : तिलक वर्मा को फिफ्टी के लिए चाहिए था 1 रन, हार्दिक ने छक्का लगाकर दिलाई जीत, बुरी तरह भड़के फैंस

IND vs WI 3rd T20 Hardik Pandya SIX : भारत ने तीसरे टी20 में वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया. मैच जीतने के बाद भी फैंस ने हार्दिक पांड्या की जमकर क्साल लगाई.

Updated on: 09 Aug 2023, 09:41 AM

नई दिल्ली:

Hardik Pandya Six, Tilak Verma: वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीसरे मैच में भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की. वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को 160 रनों का लक्ष्य दिया. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और तिलक वर्मा (Tilak Verma) की शानदार पारी की बदौलत टीम इंडिया ने आसानी से हासिल कर लिया. मैच में भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने एक ऐसी हरकत कर दी, जिसके बाद फैंस सोशल मीडिया पर उनकी जमकर लताड़ लगा रहे हैं. 

हार्दिक पांड्या ने किया ये काम 

इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंदों पर 83 रनों की तूफानी पारी खेली और भारत की जीत सुनिश्चित किया. इस दौरान सूर्या के बल्ले से 10 चौके और 4 छक्के निकले. जब टीम इंडिया को जीत के लिए 2 रनों की जरूरत थी, तब कप्तान हार्दिक पांड्या स्ट्राइक पर थे. वहीं, नॉन स्ट्राइक एंड पर तिलक वर्मा 49 रन बनाकर खेल थे. ऐसे में हार्दिक एक रन लेकर स्ट्राइक तिलक को दे सकते थे ताकि वह अपना अर्धशतक पूरा कर सके, लेकिन हार्दिक ने छक्का जड़कर भारत को जीत दिलाई और फिर अपना डेब्यू सीरीज खेल रहे तिलक वर्मा फिफ्टी पूरा नहीं कर पाए. हार्दिक के इस हरकत के बाद फैंस काफी नाराज हो गए. फैंस सोशल मीडिया पर हार्दिक की जमकर क्लास लगाई. किसी ने उन्हें सेल्फिश कहा तो किसी ने उन्हें एक बुरा कप्तान बताया.   

विराट कोहली के क्लब में शामिल हुए तिलक वर्मा

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे मैच में तिलक वर्मा ने 37 गेंदों में 49 रनों की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और 1 छक्के निकले. इसी के साथ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में तिलक वर्मा अब चौथे ऐसे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं, जो 49 के निजी स्कोर पर नाबाद पवेलियन लौटे हैं. गौतम गंभीर ने सबसे पहले साल 2012 में यह कारनामा किया था. इसके बाद सुरेश रैना साल 2016 में यह उपलब्धि हासिल की थी. जबकि साल 2022 में विराट कोहली ने 49 रन नाबाद बनाकर पवेलियन लौटे थे.