logo-image

IND vs SL : कोलंबो पहुंची टीम, फिर क्वारंटीन में भेजे गए सभी खिलाड़ी 

IND vs SL Series : लिमिटेड ओवर की टीम इंडिया सोमवार देर रात को श्रीलंका पहुंच गई और कोविड-19 प्रोटोकॉल के मुताबिक क्वारंटीन में प्रवेश कर गई है. भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ तीन वन डे और तीन टी20 मैच खेलने हैं.

Updated on: 29 Jun 2021, 08:32 AM

नई दिल्ली :

IND vs SL Series : लिमिटेड ओवर की टीम इंडिया सोमवार देर रात को श्रीलंका पहुंच गई और कोविड-19 प्रोटोकॉल के मुताबिक क्वारंटीन में प्रवेश कर गई है. भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ तीन वन डे और तीन टी20 मैच खेलने हैं. टीम में 20 खिलाड़ी और पांच नेट गेंदबाज शामिल हैं. श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के अधिकारी ने पुष्टि करते हुए कहा कि भारतीय टीम चार बजे के बाद कोलंबो पहुंची और सीधे क्वारंटीन का वक्त पूरा करने के लिए चली गई.  शिखर धवन की कप्तानी और कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में टीम इंडिया श्रीलंका के साथ अगले महीने तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी. 

यह भी पढ़ें : IPL में 2 नई टीमों को शामिल करने पर इंतजार करेगा BCCI, जानें वजह

श्रीलंका क्रिकेट के एक बयान के अनुसार टीम 29 जून से 1 जुलाई तक ताज समुद्र में रूम क्वारंटीन में रहेगी. इसके बाद उन्हें 2 से 4 जुलाई तक क्वारंटीन में अभ्यास करने की अनुमति दी जाएगी. पांच जुलाई से वे क्वारंटीन से बाहर होंगे लेकिन बायो-बबल के अंदर रहेंगे और टीम प्रबंधन की इच्छा के अनुसार अभ्यास या आराम करेंगे. बयान के मुताबिक, सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय टीम का कार्यक्रम इस प्रकार से रहेगा. टीम 29 जून से 1 जुलाई तक क्वारंटीन में रहेगी. 2 से चार जुलाई तक क्वारंटीन और अभ्यास में शामिल रहेगी. पांव से 12 जुलाई तक टीम अभ्यास और आराम करेगी. इसके बाद 13 जुलाई को टीम का पहला मैच खेला जाएगा. भारतीय टीम में 20 खिलाड़ी और पांच नेट गेंदबाज शामिल हैं. शिखर धवन ने रविवार को बताया था कि टीम कोलंबो पहुंचने के तीन दिन बाद अभ्यास शुरू करेगी. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : मिताली राज ने बताया, क्यों हारी टीम इंडिया

भारतीय टीम इस प्रकार है : शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीकल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, ईशन किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के. गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरूण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया.

नेट गेंदबाज : इशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरनजीत सिंह.

ये रहा श्रीलंका सीरीज का पूरा शेड्यूल 
पहला वन डे : 13 जुलाई
दूसरा वन डे :  16 जुलाई 
तीसरा वन डे : 18 जुलाई 

पहला टी20 मैच : 21 जुलाई 
दूसरा टी20 मैच : 23 जुलाई 
तीसरा टी20 मैच :25 जुलाई