News Nation Logo
Banner

IPL में 2 नई टीमों को शामिल करने पर इंतजार करेगा BCCI, जानें वजह

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) आईपीएल के अगले सीजन में दो नई फ्रेंचाइजों को शामिल करने को लेकर उत्सुक है. हालांकि, इसकी प्रक्रिया अभी भी चल रही है और बोर्ड इस फैसले पर इंतजार करने के लिए तैयार है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 28 Jun 2021, 10:44:07 PM
BCCI will wait for two new franchises to be included in IPL

IPL में 2 नई फ्रेंचाइजियों को शामिल करने पर इंतजार करेगा BCCI (Photo Credit: IANS)

highlights

  • बीसीसीआई अगले साल मेगा नीलामी की तैयारी कर रहा है
  • हम वक्त की कोई गारंटी नहीं दे सकते क्योंकि कई चीजें हैं जिसे देखना है
  • अगर दो फ्रेंचाइजी को शामिल किया जाता है तो फिर मेगा नीलामी ही कराई जाएगी

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) आईपीएल के अगले सीजन में दो नई फ्रेंचाइजों को शामिल करने को लेकर उत्सुक है. हालांकि, इसकी प्रक्रिया अभी भी चल रही है और बोर्ड इस फैसले पर इंतजार करने के लिए तैयार है. बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने सोमवार को आईएएनएस से कहा, हम आईपीएल के अगले सीजन में दो नई टीमों को शामिल करना चाहते हैं लेकिन हमें मार्केट और देश की मौजूदा स्थिति को देखना होगा. हम समय की कोई गारंटी नहीं दे सकते क्योंकि कई चीजें हैं जिसे देखना है. ऐसी चर्चा है कि अहमदाबाद एक फ्रेंचाइजी हो सकता है. हालांकि, नई फ्रेंचाइजी को लेने के बारे में अंतिम निर्णय लेने से पहले बोली की प्रक्रिया होगी.

आईपीएल 2021 का सीजन बीच में ही स्थगित कर दिया गया था जबकि इसके शेष 19 सिंतबर से 15 अक्टूबर तक संयुक्त अरब अमीरात में कराए जाएंगे. बीसीसीआई अगले साल मेगा नीलामी की तैयारी कर रहा है. इसमें तीन रिटेंसन होंगे और दो राइट टू मैच कार्ड खिलाड़ी होंगे. अन्य सभी खिलाड़ियों को नीलामी में उतारा जाएगा. अगर दो फ्रेंचाइजी को शामिल किया जाता है तो फिर मेगा नीलामी ही कराई जाएगी. बोर्ड फिलहाल इंतजार करना चाहता है.

बीसीसीआई अगले साल मेगा नीलामी की कर रहा तैयारी
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अगले साल मेगा नीलामी की तैयारी कर रहा है. इसमें तीन रिटेंसन होंगे और 'दो राइट टू मैच कार्ड' खिलाड़ी होंगे. अन्य सभी खिलाड़ियों को नीलामी में उतारा जाएगा. अगर दो फ्रेंचाइजी को शामिल किया जाता है तो फिर मेगा नीलामी ही कराई जाएगी. बोर्ड फिलहाल इंतजार करना चाहता है.

'हम वक्त की कोई गारंटी नहीं दे सकते'
बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने सोमवार को आईएएनएस से कहा, 'हम आईपीएल के अगले सीजन में 2 नई टीमों को शामिल करना चाहते हैं लेकिन हमें मार्केट और मुल्क के मौजूदा हालात को देखना होगा. हम वक्त की कोई गारंटी नहीं दे सकते क्योंकि कई चीजें हैं जिसे देखना है.

First Published : 28 Jun 2021, 10:41:40 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.