logo-image

IND vs ENG : मिताली राज ने बताया, क्यों हारी टीम इंडिया

भारतीय महिला टीम इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर है. इस सीरीज में एक टेस्ट खेला गया, उसे टीम ने ड्रॉ कराया, लेकिन पहले वन डे मैच में महिला टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा.

Updated on: 28 Jun 2021, 04:48 PM

नई दिल्ली :

भारतीय महिला टीम इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर है. इस सीरीज में एक टेस्ट खेला गया, उसे टीम ने ड्रॉ कराया, लेकिन पहले वन डे मैच में महिला टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा. अब टीम सीरीज में पिछड़ गई है. इस मैच में टीम की कप्तान मिताली राज ने शानदार अर्धशतक भी जमाया, लेकिन वे टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थीं. अब कप्तान मिताली राज ने बताया है कि इस मैच में टीम को हार क्यों मिली. इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में मिली हार के बाद भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने स्ट्राइक रोटेट नहीं कर पाने की अक्षमता पर चिंता जाहिर की है. भारत ने रविवार को खेले गए इस मैच में मिताली राज के 72 रनों की मदद से 50 ओवर में आठ विकेट पर 201 रन बनाए थे. लेकिन इंग्लैंड ने 34.5 ओवर में दो विकेट पर 202 रन बनाकर मैच जीता था. दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे टान्टन में 30 जून को खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें : इंग्लैंड दौरे पर गई टीम की मदद के लिए भी तैयार हैं राहुल द्रविड़, बोले- विराट कोहली.... 

मिताली राज ने क्रिकइंफो से कहा कि हम लोगों को स्ट्राइक रोटेट करने के पहलू पर काम करने की जरूरत है, हमें टॉप आर्ड में एक अन्य बल्लेबाज की जरूरत है जो रन बना सके. उन्होंने कहा है कि हमें यह जानने की जरूरत है कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज काफी अनुभवी हैं, विशेषकर तेज गेंदबाज. वे अपने वातावरण में गेंदबाजी कर रहे हैं और इन्हें पता है कि यहां कैसे गेंदबाजी करनी है.

यह भी पढ़ें : BCCI का फाइनल ऐलान, भारत नहीं UAE में होगा T20 विश्व कप 

मिताली राज ने कहा कि पिछले कई वर्षो से मैंने देखा कि भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए कम्फर्टेबल रहती है क्योंकि हमें पता होता है कि अपनी रन रेट को कैसे बढ़ाना है. लेकिन लक्ष्य सेट करने के मामले में हमें जरूरत है कि किसी तरह हम 250 का स्कोर खड़ा करें. उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी यूनिट को बल्लेबाजी कोच के साथ बैठकर रास्ता तलाशने की जरूरत है. अगर हम पहले बल्लेबाजी कर रहे हैं तो हमें 250 का स्कोर करने की कोशिश करनी होगी जिसके बाद हम इस हिसाब से दबाव बना सकें. पहले वन डे मैच में भारत की ओर से झूलन गोस्वामी और एकता बिष्ट ने एक-एक विकेट लिया.