News Nation Logo
Banner

IND vs SL : 14 जून को मुंबई में क्वारंटीन होगी टीम इंडिया, जानिए पूरा शेड्यूल 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से टीम इंडिया इंग्लैंड पहुंच चुकी है और क्वारंटीन के बाद अब प्रैक्टिस भी शुरू कर चुकी है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी का फाइनल 18 जून से खेला जाएगा. इस बीच जुलाई में भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर जाने वाली है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 12 Jun 2021, 09:15:42 AM
shikhar Dhawan

shikhar dhawan (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :  

IND vs SL : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से टीम इंडिया इंग्लैंड पहुंच चुकी है और क्वारंटीन के बाद अब प्रैक्टिस भी शुरू कर चुकी है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी का फाइनल 18 जून से खेला जाएगा. इस बीच जुलाई में भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर जाने वाली है. लेकिन इसमें वे खिलाड़ी नहीं होंगे, जो इंग्लैंड दौरे पर गए हैं. श्रीलंका टूर के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है, वहीं भुवनेश्वर कुमार टीम के उपकप्तान होंगे. इस बीच खबर ये है कि बीसीसीआई ने इस दौरे पर जाने वाले खिलाड़ियों को 14 जून को मुंबई में एकत्र होने के लिए कहा है. सभी खिलाड़ी मुंबई पहुंचकर क्वारंटीन में रहेंगे. 

यह भी पढ़ें : राहुल द्रविड़ बोले, जब वे छोटे थे, तब इस बात का किया अनुभव 

शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया 28 जून को श्रीलंका के लिए रवाना होगी. इससे पहले सभी खिलाड़ी 14 दिन तक क्वारंटीन में रहेंगे. स्पोर्टस्टार की खबर के अनुसार 14 दिन क्वारंटीन में रहने के बाद भारतीय टीम जब श्रीलंका पहुंचेगी तो दो से दिन के लिए वहां भी क्वारंटीन में रहेगी, उसके बाद प्रैक्टिस शुरू कर देगी. टीम इंडिया को श्रीलंका के साथ तीन वन  डे और तीन टी20 मैच खेलेगी. सीरीज का पहला मैच 13 जुलाई से खेला जाएगा. इस टीम के कप्तान शिखर धवन होंगे और उम्मीद है कि राहुल द्रविड़ को कोच बनाया जा सकता है, साथ ही पारस महाम्बे भी इस दौरे पर टीम के साथ जा सकते हैं. तीन वनडे 13, 16 और 18 जुलाई को खेले जाएंगे. जबकि टी20 सीरीज की शुरुआत 21 जुलाई से होगी और अगले दो मैच 23 और 25 जुलाई को खेले जाएंगे. सभी मैच एक ही मैदान कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम पर खेले जाएंगे.

यह भी पढ़ें : श्रीलंका दौरा: टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन को कमान, भुवनेश्वर उपकप्तान

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है : शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीकल, रूतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के. गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरूण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया.
नेट गेंदबाज : इशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरनजीत सिंह.

First Published : 12 Jun 2021, 09:15:42 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.