logo-image

श्रीलंका दौरा: टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन को कमान, भुवनेश्वर उपकप्तान

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी शिखर धवन करेंगे. वहीं भुवनेश्वर कुमार का उपकप्तान बनाया गया है.

Updated on: 10 Jun 2021, 11:46 PM

highlights

  • श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान
  • शिखर धवन बने कप्तान, नए चेहरों की एंट्री
  • भुवनेश्वर कुमार का उपकप्तान बनाया गया है

 

नई दिल्ली:

श्रीलंका के खिलाफ इस साल जुलाई में होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है और टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. भारतीय सीनियर चयन समिति ने 13 से 25 जुलाई तक होने वाली तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन किया. सभी मुकाबले कोलंबो के आर प्रेमदासा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे. भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई को पहला वनडे मैच खेला जाएगा जबकि दूसरा और तीसरा वनडे क्रमश: 16 और 18 जुलाई को होंगे. वनडे सीरीज के बाद 21, 23 और 25 जुलाई को तीन टी20 मैच होंगे.

यह भी पढे़ं : VIDEO : WTC Final से पहले पूरी टीम इंडिया मैदान पर उतरी, ट्रेनिंग शुरू 

कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टेस्ट टीम इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त-सितंबर में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी, इसलिए श्रीलंका दौरे पर धवन को कप्तान बनाया गया है. धवन के अलावा टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बनाया गया है.

यह भी पढे़ं : WTC फाइनल से पहले जान लीजिए दोनों टीमों के रिकॉर्ड 

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है : शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीकल, रूतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के. गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरूण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया.

यह भी पढे़ं : WTC Final : टीवी पर लाइव मैच नहीं देख पाएंगे इस देश के दर्शक

नेट गेंदबाज : इशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरनजीत सिंह.

यह भी पढे़ं : भारतीय टीम ने 38 साल पहले आज के दिन रचा था इतिहास, लॉर्ड्स ग्राउंड पर....

श्रीलंका दौरे का कार्यक्रम 

तीन वनडे 13, 16 और 18 जुलाई को खेले जाएंगे. जबकि टी20 सीरीज की शुरुआत 21 जुलाई से होगी और अगले दो मैच 23 और 25 जुलाई को खेले जाएंगे. सभी मैच एक ही मैदान कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम पर खेले जाएंगे.