News Nation Logo
Banner

IND vs SL : सूर्य कुमार यादव बने मैन ऑफ द सीरीज, शिखर धवन ने बताया हार का कारण 

IND vs SL ODI Series : भारत और श्रीलंका के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज अब खत्म हो गई है. टीम इंडिया आखिरी मैच 3 विकेट से हार गई, लेकिन सीरीज भारत ने ही जीती है. भारत ने पहले दो वन डे मैच जीत लिए थे.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 24 Jul 2021, 09:13:09 AM
dhawan shikhar

dhawan shikhar (Photo Credit: BCCI Twitter)

नई दिल्ली :

IND vs SL ODI Series : भारत और श्रीलंका के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज अब खत्म हो गई है. टीम इंडिया आखिरी मैच 3 विकेट से हार गई, लेकिन सीरीज भारत ने ही जीती है. भारत ने पहले दो वन डे मैच जीत लिए थे और तीसरे मैच में पांच खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका दिया. यही कारण रहा कि टीम इंडिया को आखिरी मैच में हार का सामना करना पड़ा. मैच के बाद सूर्य कुमार यादव को सीरीज का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया. वहीं कप्तान शिखर धवन ने मैच में हार का कारण भी बताया. 

यह भी पढ़ें : टोक्यो ओलंपिक 2020 : भारत का शानदार आगाज, हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड को हराया, मनप्रीत रहे हीरो 

तीन वन डे मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन श्रीलंका के अविष्का फर्नांडो ने बनाए, वहीं दूसरे नंबर पर टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन रहे. अविष्का फर्नांडो ने 159 रन बनाए, वहीं शिखर धवन ने 128 रन अपने नाम किए. तीसरे नंबर पर असलंका रहे, जिन्होंने 127 रन बनाए और चौथे नंबर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी सूर्य कुमार यादव रहे. सूर्य कुमार यादव ने तीन मैचों की तीन पारयिों में 124 रन बनाए हैं. उनका औसत करीब 62 का रहा और स्ट्राइक रेट सबसे ज्यादा 122 का रहा. इसलिए सूर्य कुमार यादव को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. मैन ऑफ द सीरीज चुने जाने के बाद सूर्य कुमार यादव ने कहा कि वे पिछले दो तीन साल से अच्छा खेल रहे हैं. बताया कि पहले दो मैच में वे अच्छा स्कोर खड़ा करना चाहते थे. लेकिन कोई बात नहीं. उनका कहना है कि टीम का माहौल काफी अच्छा और सकारात्मक है. बोले कि अब टी20 सीरीज शुरू होनी है, इसके लिए सभी खिलाड़ी उत्साहित हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL Final Report : श्रीलंका ने जीता मैच, सीरीज टीम इंडिया के नाम, जानिए पूरा हाल 

मैन आफ द मैच बने श्रीलंका के अविष्का फर्नांडो ने बताया कि उनकी टीम ने दूसरे मैच में अच्छा खेल दिखाया था. अगर उस मैच को जीत जाते तो सीरीज भी जीत सकते थे. कहा कि इंग्लैंड दौरे पर उन्होंने बल्लेबाजी पर काम किया और उनके पास एक युवा टीम है. मैन आफ द मैच का खिताब जीतकर खुशी हो रही है. आगे टीम और भी अच्छा प्रदर्शन करेगी. वहीं श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने कहा कि भारतीय टीम को जीत की शुभकामनाएं. हमने अच्छा खेल दिखाया. हम ज्यादा क्रिकेट खेलेंगे और बेहतर होते जाएंगे. उन्होंने कहा कि तीसरे मैच की जीत उनके लिए बड़ी है. काफी समय बाद हम अपने घर पर भारत को हराने में कामयाब हुए हैं. वहीं टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन ने कहा कि बारिश के कारण कुछ चीजें गड़बड़ा गईं. हमने बीच के ओवर में लगातार विकेट गंवाए. हम जितने रन बनाना चाहते थे, उससे करीब 50 रन कम रह गए. साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि पांच खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया. सभी के प्रदर्शन ने प्रभावित किया है. शिखर धवन ने कहा कि जिस तरह से हमने मैच में वापसी की, वह काफी अच्छी थी. आने वाली टी20 सीरीज के लिए पूरी टीम तैयार है. पूरी टीम टी20 सीरीज में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करेगी. 

First Published : 24 Jul 2021, 09:13:09 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.